पलामू में जलसंकट पर पेयजल मंत्री से मिले झामुमो के स्थानीय नेता, मिला आश्वासन

पलामू, 28 जून (हि.स.)। झामुमो के स्थानीय नेता दीपक कुमार तिवारी ने पलामू में भीषण जल संकट को देखते हुए अपने सहयोगियों के साथ राज्य के पेयजल मंत्री मिथलेश ठाकुर से शुक्रवार को मुलाकात की। इस गम्भीर मुद्दे पर लम्बी बातचीत के बाद मंत्री ने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार पलामू प्रमंडल में पेयजल के लिए पूरी गति के साथ काम कर रही है। इस कड़ी में पलामू में सेकेण्ड फेज की पेयजल योजना पर सरकार गम्भीरता से आगे बढ़ रही है, जिसका रिजल्ट बहुत जल्द पलामू में दिखेगा।

मंत्री मिथलेश ठाकुर ने यह भी कहा कि ‘हर घर नल में जल’ योजना पर भी राज्य सरकार ने कार्य प्रयोजना को रूप देना आरम्भ कर दिया है। इसलिए इस क्षेत्र से जल संकट की त्वरित विदाई अवश्यम्भावी है। पेयजल की समस्या पर मंत्री के संज्ञान लिए जाने से हर्षाेल्लासित दीपक तिवारी और उनकी टीम ने मंत्री से आग्रह किया कि आसन्न विधानसभा चुनाव में पलामू प्रमण्डल के नौ विधानसभा क्षेत्रों डालटनगंज, गढ़वा, लातेहार, मनिका, विश्रामपुर, पाटन-छत्तरपुर, पांकी, भवनाथपुर और हुसैनाबाद में झामुमो हर हाल में अपना प्रत्याशी खड़ा करें।

दीपक तिवारी ने मंत्री से कहा कि विगत चार वर्षों में झामुमो सरकार की विकास योजनाओं को धरातल पर उतारा गया। गांव-गांव का हर एक आदमी इन योजनाओं से सीधे लाभान्वित हुआ है। यही वजह है कि जन-जन तक में झामुमो सरकार के प्रति जनाधार का विस्तार हुआ है।

मंत्री से मिलने वालों में चिंयाकी के सदर परवेज अख्तर और समाजसेवी महताब खान प्रमुख हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर