उप्र पैरा एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष कवींद्र और सचिव बने बीआर वरुण

लखनऊ, 28 जून (हि.स.)। लखनऊ के बीआर वरुण को उत्तर प्रदेश पैरा एथेटिक्स संघ का सचिव बनाया गया है। साथ ही गाजियाबाद के कवींद्र चौधरी संघ के अध्यक्ष होंगे। संघ के अध्यक्ष कवींद्र और लखनऊ के बीआर वरुण के सचिव बनने पर प्रदेश के अन्य पैरा खेल संघ के पदाधिकारियों और दिव्यांग खिलाड़ियों ने भी बधाई दी है।

कवींद्र चौधरी के अनुसार दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए खेल का इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराना जरूरी है। दिव्यांग खिलाड़ी पैरालंपिक में प्रदेश के लिए पदक जीत रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पैरा एथलेटिक्स संघ के सचिव बीआर वरुण ने बताया कि पैरा खिलाड़ियों के प्रमोशन की जो जिम्मेदारी मुझे मिली है, निश्चित रूप से उस पर खरा उतरने का प्रयास करुंगा। लखनऊ में दिव्यांग एथलीटों के बेहतर प्लेटफार्म तैयार करना मेरी प्राथमिकता होगी। उनके प्रदर्शन को निखारने के लिए अधिक से अधिक प्रतियोगिताएं आयोजित किए जाने के प्रयास किए जायेंगे। साथ ही दिव्यांग खिलाड़ियों को खेल विभाग से मिलने वाली पुरस्कार राशि भी उन्हें दिलाने की कोशिक की जायेगी।

एसोसिएशन में कवींद्र चौधरी को अध्यक्ष, बीआर वरुण को सचिव, रवि कुमार को कोषाध्यक्ष और राज कुमार यादव (राजू यादव) को उपाध्यक्ष बनाया गया है। पैरा संघ के सचिव बीआर वरुण पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के खेलकूद संघ के सचिव भी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेन्द्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर