सैलानियों को शिमला से मनाली लेकर गया टैक्सी चालक लापता, अपहरण का आरोप

शिमला, 28 जून (हि.स.)। सैलानियों को लेकर शिमला से मनाली गया टैक्सी चालक बीते चार दिन से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता है। टैक्सी चालक हरिकृष्ण शिमला में टैक्सी चलाता है। वह मूल रूप से सोलन जिला के रामशहर का निवासी है और उसका शिमला स्थित विक्ट्री टनल के पास टूर एंड ट्रेवल का कारोबार है। पंजाब के लुधियाना निवासी दो पयर्टकों पर हरिकृष्ण के अपहरण का आरोप है। हरिकृष्ण के बेटे देशराज ने दोनों पर्यटकों पर उनके पिता को अपह्रत कर हत्या करने का अंदेशा जताया है। उन्होंने दोनों पर्यटकों के ख़िलाफ़ शिमला के सदर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई है। शिमला पुलिस ने एफआईआर बिलासपुर जिला के बरमाणा पुलिस स्टेशन स्थानांतरित की है। बरमाणा पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है। चार दिन से लापता टैक्सी चालक का अभी तक कोई पता नहीं लगा है। हालांकि सीसीटीवी फुटेज से चोंकाने वाला खुलासा हुआ है।

भराड़ी घाट कयारडा पैट्रोल पम्प के सीसीटीवी में हरिकृष्ण की टैक्सी देखी गई, जिसे उन सवारियों में से एक सवारी गाड़ी चलाकर लाया और दुसरी सवारी भी साथ ही थी लेकिन हरिकृष्ण टैक्सी में नहीं दिखे। हालांकि टैक्सी की पिछली सीट पर कोई व्यक्ति सुलाया हुआ नज़र आया है। बिलासपुर पुलिस चालक सहित लापता टैक्सी की तलाश में जुटी है। इसके लिए लापता टैक्सी चालक की मोबाइल लोकेशन खंगाली जा रही है।

चार दिन से टैक्सी चालक का कोई सुराग नहीं मिलने पर उसके परिजन किसी अनहोनी का अंदेशा जताया रहे हैं। लापता टैक्सी चालक हरिकृष्ण के बेटे देशराज ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि बीते 24 जून को

उसके पिता अपनी TAXI NO. HP01A-5150 में दो सवारियां तारा हाल शिमला से मनाली को लेकर गये थे। 25 जून की शाम करीब 8 बजे पिता की घर पर बात हुई थी तथा उन्होंने कहा था कि मैं बरमाणा पहुंच गया हूं और सवारियां बिलासपुर छोड़कर वापिस आ रहा हूँ।

बेटे के मुताबिक उसके बाद उसके पिता से बात नही हुई है। करीब 45 मिनट बाद फिर से उसने पिता को फोन किया मगर मोबाइल पर रिंग जाने के बावजूद जवाब नहीं दिया और तकरीबन 11:30 बजे रात पिता का फोन बन्द हो गया।

पुलिस को दी शिकायत में बेटे देशराज ने कहा कि पिछले 26 जून को वो अपने पिता की तलाश में दाड़लाघाट भराड़ी घाट तथा बरमाणा कि तरफ गये थे तो भराड़ी घाट कयारडा पैट्रोल पम्प के सीसीटीवी में हमारी टैक्सी देखी गई जिसे उन सवारियों में से एक सवारी गाड़ी चलाकर लाया और दुसरी सवारी भी साथ ही थी लेकिन इसके पिता जी टैक्सी में नहीं दिखे।

उन्होंने पुलिस को बताया कि पिछली सीट पर कोई व्यक्ति सुलाया सा दिखा और उनका मोबाइल 26 जून को दिन में 2.26 बजे चालू हुआ और लोकेशन बिलासपुर के नमोहल में पाई गई।

बेटे का कहना है कि इस बात की पुरी आशंका है कि मेरे पिता के साथ सवारियां जिनके नाम गुरमीत सिंह पुत्र फतेह सिंह तथा जसकरण जीत सिंह निवासी लुधियाना पंजाब ने नमोहल तथा कयारडा भराड़ीघाट के बीच कोई अप्रिय घटना कर दी है या उन्हें बरमाणा और भराड़ी घाट के बीच किसी बात को लेकर विवाद होने पर शारीरिक नुकसान पहुंचाकर मार डालने के इरादे से गायब किया है।

बहरहाल पुलिस ने इस घटना को लेकर आईपीसी की धारा 364 व 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है और कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

इस बीच बिलासपुर पुलिस ने टैक्सी को पंजाब के लुधियाना में खोज निकाला है। लेकिन टैक्सी सवार दोनों युवक फरार हैं। वे लुधियाना के रहने वाले हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

/प्रभात

   

सम्बंधित खबर