अलवर सरस डेयरी में तुलाई मशीन हैक कर बढाया दूध का वजन

alwar

अलवर, 28 जून (हि.स.)। शहर में स्थित सरस डेयरी में दूध की बड़ी गड़बड़ी सामने आई हैं। यहां एक टैंकर को पकड़ा हैं। टैंकर के वजन में डेयरी के अंदर और बाहर 460 किलो दूध का अंतर हैं। टैंकर रोजाना डेयरी को इतने दूध की चपत लगा रहा था। डेयरी के कांटे (तुलाई मशीन) पर दूध का वजन अधिक आ रहा हैं, बाहर के कांटे पर दूध का वजन कम आ रहा हैं। इस अंतर से रोजाना करीब 25 हजार रुपये की चपत डेयरी को लग रही थी।

डेयरी के प्रबंध निदेशक नरेश विजय ने बताया की डेयरी चेयरमैन विश्राम गुर्जर को शिकायत की गई। इसके बाद बहरोड़ रूट से आने वाले एक टैंकर को पकड़ा। जिसका वजन बाहर कांटे पर कराया तो चौकाने वाला अंतर था। उसी टैंकर को पहले डेयरी के प्लांट पर कांटे पर तोला गया तो 460 लीटर दूध ज्यादा मिला। बाद में पता लगा कि कांटे की तुलाई के सिस्टम को हैक कर तोल में दूध बढ़ाते थे।

एमडी नरेश विजय ने बताया कि पुलिस में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा कार्रवाई होगी। साथ ही हमने जयपुर से एक्सपर्ट इंजीनियर को बुलाया है। वह इस विषय में जांच करेगा कि आखिर डेयरी के कांटे को कैसे हैक किया जा रहा था। विजिलेन्स टीम जांच करेगी की इस मामले में क्या डेयरी के कर्मचारी भी शामिल है। अगर हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। यह टैंकर बहरोड़ के रहने वाले धर्मेन्द्र का था।

हिन्दुस्थान समाचार/मनीष/संदीप

   

सम्बंधित खबर