छहमुहान पर प्रदर्शन के साथ 15 दिन तक चली पानी यात्रा के पहले चरण पर विराम

पलामू, 28 जून (हि.स.)।‘पानी नहीं तो वोट नहीं’, ‘पलामू को पानी दो’, ‘कोयल नदी पर बराज बनाओ’ के उदघोष के साथ शुक्रवार को विगत पंद्रह दिनों से लगातार चल रही पानी यात्रा के पहले चरण को विराम दिया गया। शहर में व्याप्त भीषण पेयजल संकट के विरोध में स्थानीय डा. राजेन्द्र प्रसाद चौक (छहमुहान) पर घड़ा, तसला, बाल्टी, नाद, गैलन आदि जल संचय के पारंपरिक वस्तु के साथ प्रदर्शन किया गया।

छःमुहान पर प्रदर्शन के पश्चात शहर के बाज़ार एरिया के विभिन्न मार्गों से होकर शहीद भगत सिंह चौक पर प्रर्दशन का समापन किया गया। समापन के पूर्व शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए क्रांतिकारी संकल्प लिया गया कि जो पानी देगा, उसी को वोट देना है। आंदोलन के पहले चरण के पश्चात अगर प्रतिनिधि और सरकार पेयजल संकट मामले का समुचित समाधान नहीं करते हैं तो पलामू में पेयजल को लेकर उग्र और चरणबद्ध आंदोलन होगा।

नेतृत्व कर रहे आशीष भारद्वाज ने कहा कि विधानसभा व नगर निगम चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों को पेयजल आपूर्ति पर ठोस कदम उठाना होगा। उन्हें अपने घोषणापत्र में पेयजल को पहला प्राथमिकता देना होगा नहीं तो पेयजल संकट झेल रहे शहरवासियों का आक्रोश झेलना पड़ेगा। चलाये गये हस्ताक्षर सह जनजागरण अभियान के तहत संकलित सभी मामलांे को लेकर हम बहुत जल्द अपने जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और मुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर पेयजल संकट के सीमित समय में समाधान करने का ज्ञापन देंगे।

बताते चलें की मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के युवाओं ने एक टीम गठित कर पूरे निगम क्षेत्रवासियों के बीच पहुंचकर उनकी समस्या को नजदीक से देखने का प्रयास किया। शहर के लगभग ड्राई जोन एरिया का दौरा किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर