बिहार के मधुबनी जिले में गिरा निर्माणाधीन पुल का गर्डर

गिरा निर्माणाधीन पुल का गर्डर 

पटना, 28 जून (हि.स.)। बिहार में पुल गिरने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। अररिया, सीवान, मोतिहारी और किशनगंज में पुल गिरने के बाद शुक्रवार को मधुबनी जिले में निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिर गया। घटना मधुबनी जिले के मधूपुर प्रखंड में हुई है, जहां भूतही बालन नदी पर इस पुल का निर्माण किया जा रहा था। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बताया जा रहा है कि गर्डर के लिए जो सेंट्रिंग बनाया गया था वो पानी के तेज बहाव में बह गया। दरअसल मधेपुर प्रखंड के भूतही बालन नदी में अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से गर्डर के लिए जो सेंट्रिंग बनाया गया था वही पानी के तेज बहाव में बह गया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस पुल को पिछले चार-पांच साल से बनाया जा रहा है। पुल बनने से लोगों को उम्मीद थी कि उनके क्षेत्र में विकास कार्य में तेजी आएगी लेकिन उससे पहले ही पुल ध्वस्त हो गया है।

बिहार में पिछले दस दिनों में पुल गिरने की यह चोथी घटना है। किशनगंज में 70 मीटर लंबे पुल का पिलर अचानक ढह गया था। 18 जून को अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर 12 करोड़ का एक पुल गिर गया था, जिसके 4 दिन बाद 22 जून को सिवान में दरौंदा और महाराजगंज ब्लॉक को जोड़ने वाली नहर पर बना पुल गिर गया था। पुल गिरने की तीसरी घटना पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में 23 जून को हुई थी। मोतिहारी के घोड़ासहन ब्लॉक में निर्माणाधीन पुल गिर गया था। बिहार के किशनगंज में 70 मीटर लंबे पुल का पिलर अचानक ढह गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर