युवा कलाकार हिमांशु तिवारी राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में चयनित

प्रयागराज, 01 जुलाई (हि.स.)। प्रयागराज की जानी-मानी नाट्य संस्था “विनोद रस्तोगी स्मृति संस्थान“ के युवा कलाकार हिमांशु तिवारी का चयन राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय, नई दिल्ली में हो गया है।

यह जानकारी संस्था के सचिव आलोक रस्तोगी ने देते हुए बताया है कि राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से ही नसीरुद्दीन शाह, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, आशुतोष राणा, पंकज त्रिपाठी, राजपाल यादव जैसे दिग्गज अभिनेता नाट्य शिक्षा प्राप्त कर आज हिन्दी सिनेमा जगत में एक बड़ा नाम हैं।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व विनोद रस्तोगी स्मृति संस्थान के दो अन्य कलाकारों का भी चयन राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में हो चुका है, जिसमें अभी हाल ही में वीर सावरकर फिल्म में भगत सिंह का किरदार निभाने वाले “आमिर मलिक“ ने संस्था में काम किया और वर्तमान में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से नाट्य शिक्षा प्राप्त कर रहीं कविता यादव ने भी विनोद रस्तोगी स्मृति संस्थान से साथ काम किया।

सचिव ने बताया कि हिमांशु तिवारी का न सिर्फ राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में बल्कि “भारतेन्दु नाट्य अकादमी, लखनऊ“ में भी चयन हुआ है। इसके अलावा संस्था के एक और युवा कलाकार आशीष यादव का चयन हैदराबाद विश्वविद्यालय के परफॉर्मिंग आर्ट्स विभाग में नाट्य विद्यार्थी के रूप में हुआ है।

विनोद रस्तोगी स्मृति संस्थान के अध्यक्ष अभिलाष नारायण व उपाध्यक्ष अजय मुखर्जी ने कहा कि इससे न सिर्फ विनोद रस्तोगी स्मृति संस्थान के सदस्यों का मान बढ़ा है, बल्कि प्रयागराज शहर के कलाकारों का भी मान बढ़ा है। हिमांशु तिवारी का चयन शहर के कलाकारों का आत्म विश्वास बढ़ाने का काम करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर