हिसार:वेतन बढ़ोतरी के नाम पर कच्चे कर्मचारियों से मजाक:फौगाट

हिसार, 2 जुलाई (हि.स.)। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने कच्चे कर्मचारियों के वेतन में की गई बढ़ोतरी को भद्दा मजाक बताया है। संघ का कहना है कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत लगे कच्चे कर्मचारियों के वेतन में 8 प्रतिशत बढ़ोतरी नाकाफी है।

संघ के राज्य प्रधान धर्मबीर फोगाट, महासचिव नरेश कुमार, जिला प्रधान सुरेन्द्र यादव, सचिव राजेश बागड़ी, वरिष्ठ उपप्रधान नरेश गौतम व सहसचिव अशोक सैनी ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के अलावा नगर निगम, पब्लिक हेल्थ में टर्म एप्वांटी, स्कूल व कॉलेजों में लगे आउटसोर्सिंग लेक्चरर, पार्ट टाईम, एजुसेट चौकीदारों सहित अन्य विभागों में लगे कच्चे कर्मचारियों के वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं की। उन्होंने बताया कि सरकार ने इन कर्मचारियों के वेतन में पिछले 4 साल में न तो अनुभव के आधार पर और न ही महंगाई के आधार पर बढ़ोतरी की है। ऐसे में वेतन में नाम मात्र वृद्धि करके उनके साथ भद्दा मजाक करने का काम किया है।

कर्मचारी नेताओं ने सरकार से मांग की कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम सहित सभी प्रकार के अनियमित कर्मचारियों के वेतन में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाए, नियमितीकरण की नीति बनाकर सब कर्मचारियों को पक्का किया जाए, जब तक नियमितिकरण की नीति बने तब तक सभी कर्मचारियों को विभाग के रोल पर लिया जाए व हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग किया जाए।

उन्होंने बताया कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर प्रदेश भर में ब्लॉक स्तर पर सभी विभागों में गेट मीटिंग तथा शहर, कस्बों, गांव व मोहल्लों में नुक्कड़ सभाएं कर कर्मचारी जनता विरोधी नीतियों की पोल खोलने का काम करेंगे। इसके तहत 16 से 27 जुलाई तक जिला स्तर पर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा जाएगा। जिला सह सचिव अशोक सैनी ने बताया कि संगठन के आंदोलन की कड़ी में हिसार में 19 जुलाई को प्रदर्शन किया जाएगा तथा ज्ञापन सौंपा जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन

   

सम्बंधित खबर