शादी का झांसा देकर ठगी करने वाली साठ्या गैंग की लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार

जयपुर, 3 जुलाई (हि.स.)। कोटखावदा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शादी का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाली नावा जिला नागौर की साठ्या गैंग की एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस आरोपित लुटेरी दुल्हन से पूछताछ करने में जुटी है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि कोटखावदा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शादी का झांसा देकर पच्चीस लाख रुपये की ठगी करने वाली नावा जिला नागौर की साठ्या गैंग की लुटेरी दुल्हन फुला देवी (3 8)निवासी फुलेरा जयपुर ग्रामीण को गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ में सामने आया है कि उसने और अपनी मौसेरी बहन सुनिता निवासी रेनवाल जिला जयपुर ने साठ्या गैंग से मिलकर कोटखावदा निवासी पीडित बुधाराम स्वामी के दो बेटो की शादी का झांसा देकर कई रस्मों का रूप में अलग-अलग बार में पच्चीस लाख रुपये की ठगी वारदात को अंजाम देना कबूला है। पुलिस पूछताछ में और भी कई वारदाते खुलने की आशंका जताई जा रही है।

थानाधिकारी कोटखावदा अब्दुल वहीद ने बताया कि इस संबंध में 19 सितम्बर 2022 को पीडित ने मामल दर्ज करवाया था कि उसके बेटों की शांदी का झांसा देकर साठ्या के सदस्य रेवत लुहारिया, रूकमादेवी, मैनादेवी, बबलू, रतन जाट, सुमन उर्फ फुलादेवी और सुनीता ने अलग-अलग बार में शादी की रस्म अदायगी और अलग-अलग बातों में झांसा देकर पच्चीस लाख रुपये की ठगी कर ली। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश में जुट गई। जिसके चलते इस मामले मे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस द्वारा अन्य आरोपितों के बारे में पूछताछ कर उनके संभावित ठिकानों पर दबिश जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर