15 अगस्त से पहले मांगें नही मांगी तो सड़कों पर उतरेंगे पेंशनर्स

बैठक के दौरान पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी।बैठक के दौरान पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी।बैठक के दौरान पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी।बैठक के दौरान पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी।बैठक के दौरान पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी।

धर्मशाला,03 जुलाई (हि.स.)। पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश की जिला कांगड़ा कोर कमेटी की बैठक बुधवार को धर्मशाला में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य उपाध्यक्ष एवं जिला कांगड़ा इकाई के अध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने की। बैठक में एसोसिएशन की बीते एक जुलाई को शिमला में हुई बैठक में लिए गए निर्णयों से सदस्यों को अवगत करवाया गया। बैठक में प्रस्ताव पारित कर प्रदेश सरकार को चेताया गया कि सरकार पेंशनर्स की लंबित पड़ी मांगों को 15 अगस्त से पहले पूरा करे नहीं तो पेंशनर्स सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ धरना प्रर्दशन करेंगे। यह धरना प्रदर्शन बीते 12 मार्च को किए गए प्रदर्शन से दोगुना होगा।

एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से अपील की है कि वह पेंशनर्स की मांगों बारे में पेंशनर्स के साथ चर्चा करें और घोषणा करें ताकि उपचुनाव में सरकार को पेंशनर्स का समर्थन मिल सके नहीं तो पेंशनर्स सरकार से अपनी नाराजगी उपचुनाव में निकालेंगे। उन्होंने मख्यमंत्री से अपील की है कि सरकार पेंशनर्स की संयुक्त समन्वय समिति (जेसीसी) का गठन करें ताकि मांगों बारे बैठक में चर्चा की जा सके।

उन्होंने सरकार से एक जनवरी 2016 से 31 जनवरी 2022 तक के सेवानिवृत कर्मचारियों के लबित पड़े कम्यूटेशन, लीव इंकेशमेंट व ग्रेच्युटी की बकाया राशि का एक मुश्त तुरंत भुगतान करने, डीए की तीन किश्तों का भुगतान जोकि 12 प्रतिशत बनता है तुरंत जारी करने की मांग की है। इसके अलावा पैंडिंग पड़े मेडीकल बिलों के भुगतान के लिए बजट की एलॉटमेंट करने, चिकित्सा भत्ता लेने बारे विकल्प पत्र जारी करने सहित 31 दिसम्बर 2015 से पहले के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के 50 व 30 प्रतिशत पे मैट्रिक्स के मामले जो एजी ऑफिस शिमला में पिछले डेढ़ साल से लंबित लड़े का निपटारा करने तथा सेवानिवृत्त कर्मचारियों की कम्यूटेशन की सीमा 15 साल से घटा करके 10 साल करने पर तुरंत फैसला लिया जाने की भी मुख्यमंत्री से मांग की है।

बैठक में मनमोहन पठानिया, डॉ विजय शर्मा, प्रदीप वालिया, जीएस डढवाल, बलविंद्र महाल, कृष्ण धनोतिया, अश्वनी चौधरी, पन्ना लाल वालिया, अवतार सिंह, शारूति पॉल शर्मा, हंस राज पाधा ब दलीप कौंडल आदि उपस्थित रहे।

वित्तीय स्थिति ठीक नही है तो मुफ्त की घोषणाएं न करे

सुरेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री से यह भी अपील की कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति अगर ठीक नहीं है तो चुनावों में मुफ्त की रेवड़ियां बांटने बारे फजूल की घोषणा ना करें और जो पेंशनर्स और कर्मचारियों का पैसा रोक रखा है उसे तुरंत जारी किया जाए।

नौ जुलाई को होंगे चुनाव

बैठक में धर्मशाला सिटी यूनिट ब ब्लॉक यूनिट धर्मशाला के चुनाव कराने का फैसला भी लिया गया। यह चुनाव नौ जुलाई को धर्मशाला के जोधमल सराय में सुरेश ठाकुर की अध्यक्षता में करवाए जायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर