गुरुग्राम: सोहना चौक मल्टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन इसी माह कराने पर विचार

-निवर्तमान मेयर ने की निगमायुक्त से की मुलाकात

गुरुग्राम, 3 जुलाई (हि.स.)। गुरुग्राम की निवर्तमान मेयर मधु अशोक आजाद ने बुधवार को नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ से मुलाकात की। इस दौरान शहर की विकास योजनाओं को गति देने सहित सफाई की स्थिति में जल्द सुधार लाने सहित कई अहम मुद्दों पर दोनों के बीच चर्चा हुई।

मधु आजाद ने कहा कि सदर बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों में पार्किंग की समस्या के समाधान के लिए सोहना चौक पर मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण किया गया है, जिसका जल्द ही उद्घाटन होना है। मेयर ने कहा कि जुलाई माह में ही इसका उद्घाटन किया जाए तो नागरिकों को जल्द से जल्द पार्किंग की एक महत्वपूर्ण सुविधा मिलेगी। आसपास के क्षेत्रों सहित सदर बाजार के दुकानदारों व यहां आने वाले ग्राहकों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान यह महत्वपूर्ण परियोजना स्वीकृत की गई थी।

इसके अतिरिक्त मेयर ने कहा कि जैकबुरा स्थित संत रविदास भवन का निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया गया था। जिसे जल्द पूरा करवाया जा। उन्होंने जैकबपुरा शिव मूर्ति के नजदीक स्थित संत कबीर चौपाल का निर्माण करवाने, जैकबपुरा में गंदे पानी की समस्या का समाधान करने तथा बेहतर पेयजल आपूर्ति के लिए ट्यूबवैल लगवाने, चौधरी मनोहर सिंह आजाद मार्ग का सौंदर्यकरण करवाने, श्याम स्वीट्स सदर बाजार से सुपर बेकरी जैकबपुरा तक की सडक़ का निर्माण करवाने, सेंटर मार्केट एसोसिएशन के अनुरोध पर पुरानी रेलवे रोड का कट खुलवाने, धानक बस्ती में बन रहे द्रोणाचार्य तालाब के कार्य को जल्द पूरा करवाने तथा राजीव नगर व संजय ग्राम में पेयजल आपूर्ति की समस्या के समाधान के लिए नए ट्यूबवैल लगवाने संबधी मुद्दे निगमायुक्त के समक्ष रखे।

उन्होंने निगमायुक्त से कहा कि गुरुग्राम में विकास को गति देने तथा सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए निवर्तमान निगम पार्षदों को शामिल करके बनाई गई वार्ड कमेटियों के साथ अधिकारी नियमित बैठक करें, ताकि जन शिकायतों का तत्पर समाधान सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि आमजन अपनी शिकायतें लेकर निवर्तमान पार्षदों के पास जाते हैं। पार्षदों को भी अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी होती है। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि निवर्तमान पार्षदों द्वारा बताई गई जनसमस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर