हरियाणा चुनाव में घर-घर पहुंचकर यूथ कांग्रेस उठाएगी बेरोजगारी व भर्ती घोटालों के मुद्दे

नई दिल्ली में यूथ कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक में पारित हुआ अहम प्रस्ताव

भर्तियों में धांधली व पेपरलीक मुद्दों को विधानसभा चुनाव में उठाएगी यूथ कांग्रेस

चंडीगढ़, 4 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा में यूथ कांग्रेस विधानसभा चुनाव के दौरान बेरोजगारी तथा नौकरियों के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा की घेराबंदी करेगी। प्रदेश यूथ कांग्रेस ने दिल्ली में आयोजित कार्यकारिणी की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। यूथ कांग्रेस का चुनाव प्रचार बेरोजगारी तथा नौकरियों में धांधलियों के मुद्दे पर केंद्रित रहेगा।

बैठक में लोकसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के अलावा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलावरु, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. श्रीनिवास, हरियाणा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा मौजूद रहे। इस अवसर पर कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन को सभी 28 प्रदेशों की तुलना में सबसे ज़्यादा मत प्रतिशत 47.6 प्रतिशत हरियाणा में मिले और वर्ष 2019 के मुक़ाबले मत प्रतिशत में सर्वाधिक 19.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी भी हरियाणा में ही हुई।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। प्रदेश की भाजपा सरकार प्रशासनिक नाकामी, फर्जीवाड़े व घोटाले भाजपा सरकार की निशानी बन चुके हैं। एक भी परीक्षा ऐसी नहीं हुई, जिसका पेपर लीक न हुआ हो। सरकार रोजगार देने की बजाय बेरोजगारी दर के रिकॉर्ड बना रही है। हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर खाली पड़े करीब दो लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती की जाएगी और प्रदेश के युवाओं को रोजगार के नये अवसर प्रदान करेंगे।

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरु ने युवा कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वह विधानसभा चुनाव के लिए तैयार हो जाएं। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. श्रीनिवास ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भी हरियाणा युवा कांग्रेस कमेटी अपना दमखम साबित करेगी। इस मौके पर हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि यूथ कांग्रेस ने युवाओं से जुड़े अहम मुद्दों को उठाऐ, जिसमें अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग, हरियाणा में पेपर लीक, भर्ती घोटाला, सीईटी परीक्षा का मुद्दा, जेबीटी में खाली पड़े हुए पदों पर भर्ती का मुद्दा हो, सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े टीजीटी और पीजीटी के पदों का मुद्दा हो या फिर 10 साल से एमपीएचडब्ल्यू की खाली पड़ी हुई सीटों की भर्ती का मुद्दा हो।

बैठक में तय किया गया कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से सवाल पूछेंगे कि हरियाणा में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले बेरोजगारी अधिक क्यों है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर