हिसार : छह महीने से पेयजल सप्लाई न आने से गुस्साए नागरिकों ने किया प्रदर्शन

एसडीएम ने समाधान के लिए मांगा दो दिन का समय

हिसार, 9 जुलाई (हि.स.)। हांसी में चल रहे पेयजल संकट से गुस्साए नागरिकों ने प्रदर्शन करके अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से दो दिन का समय मांगा है। पेयजल किल्लत से गुस्साए न्यू सुभाष नगर, काठ मंडी रोड व जगन्नाथ मंडी कालोनी की महिलाओं व पुरुषों ने मंगलवार को पूर्व पार्षद जयबीर सिहाग के नेतृत्व में लघु सचिवालय में प्रशासन, जनस्वास्थ्य विभाग तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एसडीएम मोहित महराना को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि उनकी कालोनी में पिछले 6 महीनों से पानी सप्लाई का पानी नहीं आ रही है। उनके क्षेत्र में जमीनी पानी खारा है और उसी खारे पानी से गुजारा करना पड़ रहा है।

न्यू सुभाष नगर कालोनी निवासी राजबाला ने बताया कि उनके वार्ड नं 17 में पिछले 6 महीनों से जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाने वाली सप्लाई का पानी नहीं आ रहा हैं। पानी की मांग पर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा हर बार जल्द पेयजल सप्लाई बहाल करवाने का आश्वासन देकर वापस घर भेज देते हैं। विभाग के अधिकारियों को शिकायत करने पर एक-दो दिन पानी आता हैं। और उसके बाद फिर से उन्हें नलके के खारे पानी का सहारा लेना पड़ता हैं। राजबाला ने बताया की खारे पानी से कालोनी के अधिकांश लोग एलर्जी, चर्म रोग व अन्य बिमारियों की चपेट आ चुके हैं।

इस अवसर पर एसडीएम मोहित महराणा ने कालोनी के लोगों से पेयजल समस्या के समाधान के दो दिन का समय मांगते हुए कहा कि दो दिन में उनकी पेयजल समस्या का समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द पब्लिक हेल्थ के जेई को कालोनी भेजेंगे और जरुरत पड़ी तो वे स्वयं भी निरीक्षण करने जाएंगे। एसडीएम से दो दिन में समस्या के समाधान का आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शनकारी संतुष्ट नजर आए।

हिन्दुस्थान समाचार / राजेश्वर / Sanjeev Sharma

   

सम्बंधित खबर