बजट में जर्नलिस्ट हेल्थ स्कीम की घोषणा का स्वागत

जोधपुर, 10 जुलाई (हि.स.)। विधानसभा में बुधवार को पेश किए गए राज्य के बजट में अधिस्वीकृत पत्रकारों के लिए राजस्थान जर्नलिस्ट हेल्थ स्कीम की घोषणा का जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान ने स्वागत किया।

बजट में राजस्थान सरकार से अधिस्वीकृत पत्रकारों के लिए राजस्थान जर्नलिस्ट हेल्थ स्कीम की घोषणा की गई है। साथ ही, अधिस्वीकरण के नियमों में सरलीकरण किया गया है और बिशनसिंह स्मृति पुरस्कार देने की घोषणा की है। अधिस्वीकरण के लिए न्यूनतम आयु और अनुभव में कमी करने की घोषणा का जार के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश पारीक ने स्वागत करते हुए कहा कि इससे पहले से अधिक पत्रकारों को अधिस्वीकरण का लाभ मिल सकेगा। जार के प्रदेश उपाध्यक्ष ओम चतुर्वेदी, जोधपुर जिलाध्यक्ष सैयद मुनव्वर अली, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव गौड़, उपाध्यक्ष गोपालसिंह राठौड़, महासचिव मिश्रीलाल पंवार, सचिव घनश्याम डी. रामावत, संगठन मंत्री राजेश शर्मा, कोषाध्यक्ष महेश खेतानी, संरक्षक गुरुदत्त अवस्थी, सत्येन व्यास, सुरेश खटनावलिया, विजय कलाल, रामजी व्यास, महावीर शर्मा, राजकुमार शर्मा ने इसके लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी का आभार जताया।

पारीक ने राज्य सरकार से पत्रकारों की दूसरी अन्य समस्याओं का समाधान करने का भी आग्रह किया है। उन्होंने सभी जिलों में समस्त पत्रकारों को आवासीय भूखंड देने, जोधपुर, जयपुर समेत विभिन्न जिलों में पत्रकार आवासीय योजनाओं में आवंटित प्लॉटों का पट्टा देने, लघु समाचार पत्रों को ऑफिस के लिए रियायती दर पर जमीन उपलब्ध कराने तथा अधिस्वीकरण के नियमों में और सरलीकरण का आग्रह किया है।

हिन्दुस्थान समाचार / सतीश हेराउ / संदीप माथुर

   

सम्बंधित खबर