आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन और अन्य के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

गुंटूर, 12 जुलाई (हि.स.)। तेलुगू देशम पार्टी के एक विधायक की शिकायत पर आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, दो आईपीएस अधिकारी और दो अन्य के खिलाफ शुक्रवार को हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक टीडीपी विधायक के. रघुराम कृष्ण राजू ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री जगन, आईपीएस अधिकारी पीवी सुनील कुमार, पीएसआर सीतारमणजनेयुलु, सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी आरवी पॉल और गुंटूर सरकारी अस्पताल की पूर्व अधीक्षक जी प्रभावती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। विधायक राजू ने एक माह पहले ई-मेल के जरिए पुलिस को शिकायत भेजी थी और कानूनी परामर्श के बाद गुरुवार को जगन मोहन और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

अपनी शिकायत में विधायक राजू ने यह भी आरोप लगाया है कि उन्हें हिरासत में यातना’ दी गई। राजू ने 11 जून 2021 को रेड्डी और कुछ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री जगन मोहन और वरिष्ठ अधिकारियों ने उनके खिलाफ साजिश रची। वरिष्ठ आईपीएस सुनील कुमार और सीतारमणजनेयुलु, पुलिस अधिकारी विजय पॉल और प्रभावती उस साजिश का हिस्सा थे। पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ गुंटूर के नगरमपालम थाने में आईपीसी की धारा 120बी, 166, 167, 197, 307, 326, 465, 506 और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। यह मामला तीन साल पुराना होने के कारण आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार / नागराज राव / पवन कुमार श्रीवास्तव

   

सम्बंधित खबर