भारत को और तेजस्वी बनाने के लिए गहन साधना करनी होगीः सीता गायत्री

नागपुर, 12 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्र सेविका समिती की प्रमुख कार्यवाहिका सीता गायत्री अन्नदानम ने कहा कि भारत को और तेजस्वी बनाने के लिए हम सभी को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में सघन और गहन साधना करनी होगी।

राष्ट्र सेविका समिति की अखिल भारतीय कार्यकारिणी एवं प्रतिनिधियों की अर्धवार्षिक बैठक शुक्रवार को नागपुर के रेशमबाग में प्रारंभ हुई। इस अवसर पर राष्ट्र सेविका समिति की प्रमुख संचालिका शांता कुमारी (शांताक्का) ने दीप प्रज्वलन कर बैठक का प्रारंभ किया। इस बैठक में 35 प्रांतों से 400 प्रतिनिधि सहभागी हुए हैं। उद्घाटन सत्र में ंप्रमुख कार्यवाहिका सीता गायत्री अन्नदानम ने अपनी बात रखते हुए समिति कार्य की प्रगति और सामाजिक स्थिति की भी समीक्षा की। विभिन्न स्थानों पर समिति के वर्गों में लगभग 6 हजार सेविकाओं ने प्रशिक्षण लिया। दूसरे सत्र में इसकी समीक्षा की गयी तथा कार्य के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर भी विचार किया गया।

राष्ट्र सेविका समिती के प्रचार विभाग ने बताया कि 14 जुलाई को होने वाले सत्रों में देवी अहिल्या बाई होलकर की त्रिशताब्दी जयंती के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करने की योजना के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शताब्दी कार्य योजना पर भी चर्चा की जाएगी तथा ''राष्ट्र सरवो परी'' विषय पर प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / मनीष कुलकर्णी / प्रभात मिश्रा

   

सम्बंधित खबर