बलिया : बाढ़ से कटान की आशंका में घर छोड़ रहे तटवर्ती लोग

बलिया, 13 जुलाई (हि.स.)। घाघरा (सरयू) व गंगा का जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती इलाकों में कटान को लेकर लोगों में दहशत है। कटान की आशंका से बांसडीह तहसील क्षेत्र के कई गांवों के लोग अपना घर छोड़ने को विवश हो गए हैं। प्रशासन मदद के लिए आगे आया है।

बांसडीह तहसील के भोजपुरवा, खादीपुर एवं सुल्तानपुर बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं। भोजपुरवा में नदी से हो रही कटान की आंशका में कुछ परिवार अपना घर छोड़कर खाने-पीने की आवश्यक सामाग्री लेकर अन्यत्र जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने शेष लोगों को भी समय से सुरक्षित स्थानों पर चले जाने के निर्देश दिये हैं। बांसडीह के एसडीएम-तहसीलदार को निर्देशित किया गया है कि जो लोग शिफ्ट हो रहे हैं, उन परिवारों को राहत शिविरों में तत्काल व्यवस्था उपलब्ध कराने एवं प्रभावित परिवारों को खान-पान आदि व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय।

अपर जिलाधिकारी डीपी सिंह ने बताया कि कटान से प्रभावित परिवारों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न होने पाये, इस बात का विशेष ध्यान रखे जाने के लिए स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों या परिवारों का आवास टूट रहा है, इनके लिए जमीन चिन्हित कर आवास आवंटन की कार्यवाही तत्काल किये जाने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / नीतू तिवारी / दीपक वरुण / मोहित वर्मा

   

सम्बंधित खबर