संदिग्ध गतिविधियों की सूचना के बाद जम्मू, डोडा और रियासी जिलों में चलाया गया तलाशी अभियान

जम्मू, 15 जुलाई (हि.स.)। संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सोमवार को जम्मू, डोडा और रियासी जिलों में तलाशी अभियान चलाया है। एक ग्रामीण ने कमबैट पोशाक में तीन व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना दी थी, जिसके बाद सोमवार तड़के जम्मू के अखनूर सेक्टर के लोअर घरोटा, थाथी और आसपास के इलाकों में पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों ने संयुक्त अभियान चलायाा। हालांकि, दो घंटे से अधिक समय तक चली तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

अधिकारियों ने बताया कि इसी बीच डोडा जिले के कोटी वन क्षेत्र में पुलिस ने सेना की सहायता से आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुबह करीब साढ़े नौ बजे घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने कहा कि तलाशी अभियान जारी है, लेकिन अभी तक आतंकवादियों से कोई संपर्क स्थापित नहीं हुआ है। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने सोमवार सुबह रियासी जिले के रुंबल नाला कोठियां, पौनी, डेरा बब्बर, कुंडल और कांजली इलाके में भी तलाशी ली।

जम्मू क्षेत्र के पुंछ, राजौरी, डोडा और रियासी जैसे सीमावर्ती जिलों में आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि देखी गई है। भारतीय वायुसेना के काफिले, तीर्थयात्रियों की बस पर हमले और कठुआ में सैनिकों की हाल ही में हुई हत्या इस उभरते खतरे को उजागर करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

हिन्दुस्थान समाचार / बलवान सिंह / सुनीत निगम

   

सम्बंधित खबर