विलक्षण ने राज्य का दर्जा बहाल करने के केंद्र सरकार के इरादे पर सवाल उठाया

जम्मू, 15 जुलाई (हि.स.)। जेएंडके नेशनल पैंथर्स पार्टी (भीम) के अध्यक्ष विलक्षण सिंह ने मीडिया को जारी एक प्रेस नोट में केंद्र सरकार के उस कदम की कड़ी निंदा की है जिसके तहत केंद्र सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर सरकार के कामकाज का लेन-देन (दूसरा संशोधन) नियम 2024 पारित करके जम्मू-कश्मीर में उपराज्यपाल की स्थिति को मजबूत किया है। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हाल ही में वादा किया था कि जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा जल्द ही बहाल किया जाएगा।

सिंह ने कहा कि किसी भी राज्य में राज्य का मुखिया राज्यपाल होता है और प्रशासन में उसकी भूमिका बहुत सीमित होती है। राज्य के मामलों को लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार चलाती है। सिंह ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में उपराज्यपाल के कार्यालय को मजबूत कर रही है उससे ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार का जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने का कोई इरादा नहीं है क्योंकि एक बार राज्य का दर्जा बहाल हो जाने के बाद उपराज्यपाल का कार्यालय अस्तित्व में नहीं रहेगा।

उन्होंने कहा कि निर्वाचित सरकार की अनुपस्थिति के कारण जम्मू-कश्मीर के लोग हर क्षेत्र में पीड़ित हैं। उन्होंने मांग की कि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा तुरंत बहाल किया जाना चाहिए। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के निवासियों से जम्मू-कश्मीर के राज्य के दर्जे की बहाली के लिए एकजुट होने का आह्वान किया क्योंकि केंद्र सरकार राज्य का दर्जा बहाल करने के मूड में नहीं दिखती है।

हिन्दुस्थान समाचार / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

   

सम्बंधित खबर