खूंटी डीसी और डीडीसी ने किया लटरजंग जलाशय का भ्रमण

खूंटी, 2 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा और उप विकास आयुक्त नीतीश कुमार सिंह ने मंगलवार को खूंटी के रेमता डैम (लटरजंग जलाशय) का भ्रमण किया। इस दौरान उपायुक्त ने निर्देशित किया कि पर्यटन स्थल में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाय। पर्यटकों की सुविधा के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि पर्यटन स्थल के विकास से स्थानीय स्तर पर रोजगार की गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा उक्त पर्यटन स्थलों के विकास की दिशा में लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही पर्यटकों के मनोरंजन के लिए आवश्यक साधनों की भी व्यवस्था की जा रही हैं। इसके अतिरिक्त यहां ईको टूरिज्म विकसित करने की योजना बनाई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्राकृतिक सौंदर्य के प्रेमियों के लिए प्रकृति ने खूंटी जिले को पर्यटन स्थल के रूप में कई अनुपम उपहार दिये हैं। इन उपहारों में पंचघाघ जलप्रपात, पेरवां घाघ, उलूंग जल प्रपात, रानी फॉल, बिरसा मृग विहार, तजना डैम, पेलौल डैम, लटरजंग डैम, पांडूपड़िंग और आम्रेश्वर धाम प्रमुख हैं। प्रकृति की गोद में बसा रेमता डैम दिनों दिन बेहतर पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित हो रहा है। डैम की खूबसूरती देखते ही बनती है। चारों ओर जंगलों से घिरा डैम सूर्य की रोशनी में और भी मनोरम प्रतीत होता है। शहर की भीड़़ से दूर रेमता डैम को जिला प्रशासन ने पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने की योजना तैयार की है। इसके आधार पर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने से संबंधित कार्य किए जायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर