पनकी मंदिर में खुला नमो ऐप का कार्यालय, भक्तों ने लगाए हर-हर मोदी के नारे

- विकसित भारत संकल्प यात्रा में 485 लोगों ने योजनाओं में किया आवेदन

कानपुर, 02 जनवरी (हि.स.)। शहर में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा से योजनाओं के पात्र लाभान्वित हो रहे हैं। इसके साथ ही नमो ऐप के जरिये लोग प्रधानमंत्री से भी जुड़ रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को पनकी हनुमान मंदिर में नमो ऐप का कार्यालय खोला गया और भक्तों ने हर-हर मोदी घर-घर मोदी के नारे लगाये। इस दौरान शहर सांसद सत्यदेव पचौरी ने कार्यालय का उद्घाटन करते हुए कहा कि जिस प्रकार लोग भाजपा की नीतियों से जुड़ रहे हैं, उसको देखते हुए अगली बार भाजपा लोकसभा चुनाव में चार सौ पार आंकड़ा पार कर लेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाह्न पर कानपुर लोकसभा सांसद सत्यदेव पचौरी द्वारा मंगलवार को पनकी हनुमान मंदिर में नमो ऐप कैम्प का उद्घाटन किया तथा वहां आए हनुमान भक्तों को इस ऐप की उपयोगिता बताते हुए उन्हें ऐप डाउनलोड कराया। कैम्प में आए लोागें ने सांसद पचौरी के सेल्फी ली और हर-हर मोदी घर-घर मोदी के नारे लगाए। वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की गारण्टी वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा वार्ड-51 बर्रा-2, एवं वार्ड-67 बर्रा पश्चिम पहुंची, जिसमें कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

सांसद पचौरी ने बताया देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सदैव गरीबों के उत्थान के लिए कृतसंकल्पित रहे हैं। गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए उन्होंने अनेकों योजनाओं चलाई। सांसद पचौरी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अब तक पूरे देश में एक लाख करोड़ के जीवन सहायक उपकरण दिव्यांग भाई-बहनों को निःशुल्क उपलब्ध कराए, चूल्हे में खाना बनाने वाली महिलाओं को उज्जवला योजना में निःशुल्क गैस सिलेण्डर दिलवाए। अंधेरे में रह रहे परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिलवाए।

सांसद पचौरी ने कैम्प में आए लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि योजनाओं के लाभ लेने के लिए आवेदन कराने और योजनाओं का लाभ लेने के लिए कहा।

इस दौरान विधायक सुरेन्द्र मैथानी, जिला अध्यक्ष दीपू पाण्डेय, महिला मोर्चा की सरोज सिंह, अनुपम मिश्रा, आशीष कुमार बाजपेई, अंश ओमर, अनुराग अवस्थी, रामेन्द्र तिवारी, कृष्णा सिंह चौहान, सीमा द्विवेदी, मीना, वंदना आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर