जगदलपुर : रुपये दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ो का गबन करने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार

जगदलपुर, 04 जनवरी (हि.स.)। जिले की थाना कोतवाली पुलिस ने रुपये दोगुना करने का झांसा देकर तीन करोड़ तीन लाख रुपये से अधिक गबन के मामले में फरार तीन आरोपितों जोगेन्द्र यादव उर्फ जूगनू, अरूणा यादव और उत्तम यादव को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपितों के द्वारा लगभग 70 लोगों को एक वर्ष में पैसा डबल करने के नाम पर करोड़ों की उगाही कर पैसा वापस नहीं लौटाने पर पीड़ितों ने मामला दर्ज कराया था।

गिरफ्तार आरोपित जोगेन्द्र यादव उर्फ जूगनू, अरूणा यादव और उत्तम यादव से पूछताछ में बताया कि वर्ष 2021 में सभी लोगों से स्वयं को अभिकर्ता बताकर डेली, मासिक कलेक्शन कर वार्षिक भुगतान में रकम दुगना कर वापस देने की बात बोलकर राशि तीन करोड़ तीन लाख 12 हजार 808 रुपये को लेकर वापस नहीं कर पाना स्वीकार किया है। थाना कोतवाली में कार्रवाई उपरांत आज गुरुवार को गबन के तीनों आरोपितों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित वेकेंटेश्वर राव निवासी महारानी वार्ड जगदलपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि सात अगस्त 2021 को जोगेन्द्र यादव उर्फ जूगनू पिता स्व. मयाराम यादव एवं उसकी पत्नी अरूणा यादव व भाई उत्तम यादव निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी लालबाग के द्वारा शहर के विभिन्न शासकीय एवं गैर शासकीय, व्यापारियों से रुपयों के डेली कलेक्शन, मासिक कलेक्शन कर वार्षिक भुगतान में दोगुना रकम देना बताकर 70 लोगों से कुल 3,03,12,808 रुपये सभी से जमा करवाये और अभी तक रुपये वापस नहीं किया गया है। जमा पैसे को किसी को नहीं देकर अभिकर्ता जोगेन्द्र यादव उर्फ जूगनू, अरूणा यादव व उत्तम यादव के द्वारा राशि गबन कर सभी लोगों के साथ धोखाधाड़ी किया गया है। पीड़ित के रिपोर्ट पर तीनों आरोपितों के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली में अपराध दर्ज कर जांच में लेते हुए आज मामले के सभी तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर