डीजी- आईजी कांफ्रेंस: मेहमानों की होगी कोरोना जांच

जयपुर, 5 जनवरी (हि.स.)। राजधानी जयपुर में शुक्रवार से पुलिस महानिदेशक (डीजी)-पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) कांफ्रेंस झालाना स्थित राजस्थान इन्फॉर्मेशन सेंटर में होने जा रही है। कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित सुरक्षा एजेंसियों के उच्च अधिकारी और अन्य प्रदेशों के सभी पुलिस महानिदेशक (डीजी) मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार यह कांफ्रेंस उस समय हो रही है, जिस समय राजस्थान में कोरोना को लेकर अलर्ट है। ऐसे में चिकित्सा विभाग की ओर से इस कांफ्रेंस को लेकर सभी वीआईपी को लिस्टेड किया गया है। मेहमानों के ठहरने के स्थलों पर मेडिकल टीमें भेजी जा रही है और कांफ्रेंस से जुड़े सभी लोगों की कोरोना जांच की जा रही है।

जयपुर प्रथम सीएमएचओ डॉ विजय सिंह फौजदार ने बताया कि करीब पचास वीआईपी की पहली लिस्ट है। जिनके ठहरने के स्थलों पर मेडिकल टीमें भेजी गई है। इनकी आरटीपीसीआर जांच की गई है। अब तक कोई केस पॉजिटिव नहीं मिला है। फौजदार ने बताया कि छह मेडिकल टीमें बनाई गई है। चार टीमें वीआईपी के ठहरने के स्थलों पर कोविड टेस्ट कर रही है। एक टीम राजभवन में है, एक टीम राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में है। जहां जाने वाले उन लोगों की तत्काल कोविड जांच की जा रही है, जिनकी कोविड टेस्टिंग नहीं हुई है। इसके अलावा एसएमएस अस्पताल में भी कोविड टेस्टिंग हो रहीं है। छह घंटे में कोरोना की जांच रिपोर्ट आ रही है।

गौरतलब है कि राजस्थान में अभी 38 कोरोना पॉजिटिव केस है। इनमें सबसे ज्यादा कोरोना के मामले जयपुर में है। जयपुर में कोरोना के 24 पॉजिटिव केस है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर