मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीणों ने तहसील दिवस में किया प्रदर्शन

हमीरपुर, 6 जनवरी (हि.स.)। दर्जनों ग्रामीणों ने शनिवार को तहसील दिवस में प्रदर्शन करते हुए अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान ने गांव में विकास कार्य नहीं कराया, जिसकी वजह से आज भी गांव के अन्दर सड़क नहीं है। सभी रास्तों में जलभराव है, जिससे होकर बच्चों और बुजुर्गों को गुज़रना पड़ता है। प्रधान गांव से चुनाव न जीतने की स्थित में सड़क निर्माण ना कराने की बात कह रहा है।

तहसील दिवस में प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपने पहुंचे यह सभी लोग मौदहा तहसील क्षेत्र में हिंदुही गांव के रहने वाले थे। ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सुनते हुए बताया कि मकराओं और हिंदुही को मिलाकर एक पंचायत है। हर बार चुनाव होने आर मकराओं गांव का प्रधान बनता है। जिसकी वजह से वह हिंदुही गांव में विकास कार्य नहीं कराता है।

ऐसे में गांव के अन्दर पक्की सड़क या नाली नहीं बन सकी है। हालात यह है कि नालियों का पानी रास्ते में भरा रहता है, और लोगों को दलदल से होकर गुजरना पड़ता है। मौदहा तहसील दिवस में प्रदर्शन करने पहुंचे पूरण सिंह और राज कुमार सिंह ने बताया कि उनके गांव में रास्तों पर जलभराव की समस्या है। ठंड के मौसम में उसी जलभराव से होकर बच्चे स्कूल जाते हैं। गांव में नाली और सड़क का निर्माण हो इसके लिए ब्लॉक प्रमुख और सचिव से भी कई बार मांग की जा चुकी है, लेकिन सिर्फ आश्वासन मिलता है, जबकि प्रधान गांव से चुनाव ना जीतने की बात कहते हुए विकास कार्य करवाने से इनकार करता है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर