जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए 20 जनवरी को होगी परीक्षा

पूर्वी चंपारण,07 जनवरी(हि.स.) जिले के पीपराकोठी स्थित नवोदय विद्यालय में वर्ग छह में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा आगामी 20 जनवरी को होना निर्धारित है। जिसके लिए विद्यालय स्तर से सारी प्रसाशनिक तैयारियां पूरी की जा रही है। इसकी जानकारी देते हुए प्राचार्य एस त्यागराजन ने बताया कि वर्ग छह में नामांकन हेतु 80 रिक्ति के विरुद्ध जिले के सभी 27 प्रखंड से कुल 4364 छात्र छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया है। परीक्षा 20 जनवरी को 11.30 बजे से 1.30 बजे तक होना है लेकिन परीक्षार्थियों को एक घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र पहुंचना अनिवार्य है।

सभी प्रखंड बीआरसी को प्रवेश पत्र वितरण हेतु भेजा जा रहा है।जो परीक्षार्थियों प्रवेश पत्र से वंचित होंगे वह विद्यालय के वेबसाइट पर जाकर परीक्षार्थियों की सूची में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते या नवोदय विद्यालय में एक आवेदन व फोटो देकर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते है। प्रवेश पत्र पर सम्बंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक का हस्ताक्षर अनिवार्य है। साथ में प्रवेश पत्र के दो कॉपी लाना होगा यह कॉपी परीक्षा हॉल में जमा हो जाएगी।

परीक्षार्थियों को 100 अंको के लिए 80 प्रश्नों का उत्तर देना होगा। जिले भर में नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें द डंकन एकेडमी में रक्सौल, आदापुर व सुगौली के 369 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। वही कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल रक्सौल में रामगढ़वा, घोड़ासहन व चिरैया प्रखंड के कुल 322 बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे। एमजेके गर्ल्स इंटर कालेज मोतिहारी में पहाड़पुर व कल्याणपुर के 512 परीक्षार्थी, मंगल सेमिनरी में बनकटवा, छौड़ादानो, संग्रामपुर व पकड़ीदयाल के 536, लेवाना पब्लिक स्कूल चकिया में चकिया, मधुबन, मेहसी व तेतरिया के 520 बच्चे, मॉडर्न पब्लिक स्कूल मोतिहारी में हरसिद्धि, बंजरिया व मोतिहारी के 440 बच्चे,परशुराम गिरी उच्च विद्यालय जीवधारा में केसरिया व पीपराकोठी के 504 बच्चे,राजाराम उच्च विद्यालय तुरकौलिया में तुरकौलिया, अरेराज व कोटवा प्रखंड के 475 बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे। जबकि विद्यापति पब्लिक स्कूल पदुमकेर पताही में ढाका, पताही व फेनहारा के 586 बच्चे परीक्षा में भाग लेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर