नववर्ष के पहले रविवार को खूंटी के पर्यटन स्थलों पर उमड़ा सैलानियों का सैलाब

खूंटी, 7 जनवरी (हि.स.)। आंग्ल नव वर्ष के पहले रविवार को खूंटी जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा। जिले के प्रसिद्ध पेरेवांघाघ जलप्रपात, पंचघाघ जलप्रपात, सप्तधारा, पाडूपुड़िंग, उलूंग, प्रेमघाघ जलप्रपात, लटरजंग डैम, लतरातू जलाशय, पंगुरा जलप्रपात, चचंला घाघ सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर रविवर को सैलानियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

पेरवांघाघ, पंचघाध जैसे पिकनिक स्थलों पर तो भीड़ इस कदर उमड़ पड़ी कि लोगों को खाना बनाने और बैठने के लिए जगह तलाशने में काफी समय गुजारना पड़ा। कहीं लोग डीजे की धुन पर थिरक रहे थे, तो वहीं पकवानों की सुंगंध आ रही थी। लोगों ने परिवार और मित्रों के संग पिकनिक का जमकर लुत्फ अठाया।

झारखंड हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश ने रविवार कों पांडूपुड़िंग जल प्रपात में नव वर्ष का लुत्फ उठाया। न्यायाधीश के आगमन को लेकर प्रशासन ने आम लेागों के लिए पाडूपुड़िंग जाने पर रोक लगा दी। सभी सैलानियों को पांडूपुड़िंग के बदले पेरवांघाघ जाने का फरमान प्रशाासन ने जारी कर दिया। इसके कारण पेरवांघाघ में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों को वाहनों को पार्क करने मं भाी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर