उत्तराखंड कांग्रेस आयोजित करेगी न्याय दो यात्रा : मथुरा दत्त जोशी

देहरादून, 08 जनवरी (हि.स.)। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के आह्वान पर प्रदेशभर की सभी जिला, महानगर, ब्लाक एवं नगर कांग्रेस कमेटियां 14 जनवरी से 16 जनवरी तक प्रदेश की बेटी अंकिता भण्डारी को समर्पित तीन दिवसीय अंकिता भण्डारी को न्याय दो यात्रा आयोजित की जायेगी।

सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की अपार सफलता के उपरान्त 14 जनवरी से मणिपुर की राजधानी इंफाल से महाराष्ट्र तक लगभग 6,700 कि.मी. लम्बी “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” का शुभारम्भ करने जा रहे हैं। इसी अवसर पर उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी राहुल गांधी की “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” के समर्थन में 14, 15 एवं 16 जनवरी को प्रदेशभर में अलग-अलग स्थानों पर प्रदेश की बेटी अंकिता भण्डारी को समर्पित तीन दिवसीय “अंकिता भण्डारी को न्याय दो यात्रा” आयोजित करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि स्व. अंकिता भण्डारी के पिता द्वारा राज्य सरकार को लिखे पत्र में अंकिता भण्डारी प्रकरण में शामिल वीआईपी और रिसार्ट में तोड़फोड़ करवाने वालों का नाम उजागर करने के बावजूद बेटी बचाओ-बेटी बचाओ का नारा बुलंद करने वाली धामी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि इन यात्राओं में पार्टी के सभी विधायकगणों, पूर्व विधायक एवं विधानसभा प्रत्याशी 2022, एआईसीसी सदस्यों, पीसीसी सदस्यों, अनुषांगिक संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के अध्यक्षगणों से भी आग्रह किया गया है कि वे अपने-अपने जिला, महानगर, ब्लाक एवं नगर में होने वाले यात्रा कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर