इविवि के छात्रावासों से अवैध कब्जा हटाने का अभियान शुरू

प्रयागराज, 08 जनवरी (हि.स.)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में अवैध कब्जा हटाने का अभियान आज से शुरू हो गया। बड़ी संख्या में फोर्स के साथ हॉस्टलों पर पहुंचे विवि प्रशासन के अधिकारियों ने कब्जा हटवाया। प्रथम दिन इसकी शुरुआत ताराचंद छात्रावास से की गई।

सोमवार को बड़ी संख्या में फोर्स अवैध छात्रों का कब्जा हटाने के लिए हॉस्टल पहुंची तो खलबली मच गई जबकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ही नोटिस जारी कर छात्रों से अवैध कब्जा हटाने की जानकारी दे दी थी। इसकी सूचना भी विश्वविद्यालय और हॉस्टलों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया गया था।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर डॉ राकेश सिंह के अनुसार यह अभियान विश्वविद्यालय के 10 हॉस्टलों में चलाया जाएगा। आज डॉ. ताराचंद, केपीयूसी और शताब्दी ब्वॉयज छात्रावास में अभियान चलाया गया। अब 09 जनवरी को डायमंड जुबली एवं एएन झा हॉस्टल, 10 जनवरी को जीएन झा एवं पीसीसीबी और 11 जनवरी को एसआरके, सर सुंदरलाल एवं हॉलैंड हॉल में अभियान चलाया जाएगा।

बता दें कि, कई हॉस्टलों से विवि प्रशासन को शिकायत मिली कि जिन छात्रों के नाम कमरे आवंटित हैं, उनमें कोई दूसरा रहता है। ऐसे लोग अराजकता में लिप्त हैं और हॉस्टल प्रशासन के पास इनका कोई रिकॉर्ड भी उपलब्ध नहीं है। इविवि प्रशासन कब्जा खाली करा कर अपना ताला लगा देगा। इसके बाद छात्रों को नए सिरे से आवंटित किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर