ईडी ने हमला मामले में केंद्रीय मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट

कोलकाता, 08 जनवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की इकाई ने पिछले सप्ताह उत्तर 24 परगना जिले में छापेमारी के दौरान अपनी टीम पर हुए हमले के बारे में दिल्ली मुख्यालय को एक रिपोर्ट सौंपी है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। हमले की घटना में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे। उनके कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई। यह हमला तब हुआ जब ईडी की टीम राज्य की राशन प्रणाली में कथित अनियमितताओं के संबंध में छापेमारी के लिए संदेशखली में तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर गई थी।

रिपोर्ट के आधार पर ईडी मुख्यालय द्वारा हमले की एनआईए जांच की मांग की जा सकती है। एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि हमले पर दो पेज की रिपोर्ट भेजी गई है। हमने घटना की छोटी-छोटी बातों का जिक्र किया है और इसके साथ ही हमले के वीडियो भी भेजे हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट भी भेजी गई हैं। रिपोर्ट में उस दिन बशीरहाट पुलिस की भूमिका का भी उल्लेख किया गया है।

ईडी ने बताया है कि कैसे वे हमला शुरू होते ही बिना नंबर वाले दोपहिया वाहनों पर घटनास्थल से भागे थे। ईडी ने कहा कि हमले के संबंध में पहले ही नज़ात पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी गई है। आरोपित तृणमूल नेता के परिवार और राज्य पुलिस ने भी केंद्रीय एजेंसी के खिलाफ अलग-अलग शिकायतें दर्ज की हैं। केंद्रीय मुख्यालय को भेजी गई रिपोर्ट में इन तमाम बातों का जिक्र किया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर