ख़ुद पर भरोसा रख अपनी पसंद का कॅरियर बनाएं छात्र: डा. ख़ालिद मुबश्शिर

ख़ुद पर भरोसा रखें छात्र, अपनी पसंद का कॅरियर बनाएं छात्र: डा. ख़ालिद मुबश्शिर

किशनगंज,09जनवरी(हि.स.)। छात्र-छात्राओं को खुद पर भरोसा करके अपने सपने को साकार करने के लिए पूरी शिद्दत के साथ मेहनत करनी चाहिए। अपनी पसंद का विषय चयन करके अपना कॅरियर बनाने का प्रयास करना चाहिए। मारवाड़ी कॉलेज, किशनगंज में आई क्यू ए सी के तत्वावधान में उर्दू विभाग द्वारा मंगलवार को आयोजित एक्सटेंसन लेक्चर सत्र में जामिया मिलिया इस्लामिया, दिल्ली के उर्दू विभाग के डा. ख़ालिद मुबश्शिर बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल प्रोफेसर संजीव कुमार ने की।

डा. ख़ालिद मुबश्शिर ने कहा कि हर विषय की अपनी महत्ता है और भाषा सहित किसी भी विषय में पढ़ाई करके छात्र-छात्राएं अपना कॅरियर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके मां-बाप उन्हें डाक्टर बनाना चाहते थे, किन्तु उन्हें उर्दू से मोहब्बत थी इसलिए इसे चुना और आज वे उर्दू के प्रोफेसर हैं। प्रिंसिपल ने कहा कि वे अब स्थायी रूप से किशनगंज में हैं और मारवाड़ी कॉलेज के शैक्षणिक व आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए प्रयास करेंगे। कॉलेज को नैक (एनएएसी) के तहत ग्रेडिंग मिले, इसकी भी तैयारी की जाएगी।

हिंदी विभागाध्यक्ष डा. सजल प्रसाद ने मुख्य वक्ता डा. ख़ालिद मुबश्शिर के लिए स्वागत भाषण किया। उर्दू विभागाध्यक्ष डा. क़सीम अख़्तर ने शेरो शायरी के साथ सफल मंच संचालन किया। धन्यवाद ज्ञापन गणित विभागाध्यक्ष-सह-आई क्यू ए सी के समन्वयक डा. देबाशीष डांगर ने किया। व्याख्यान सत्र में कुमार साकेत, डा. श्रीकांत कर्मकार, संतोष कुमार सहित सभी शिक्षक, कर्मी व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर