इविवि प्रशासन ने छात्रावासों से 59 कक्षों को कराया मुक्त

प्रयागराज, 09 जनवरी (हि.स.)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में अवैध कब्जा हटाने का अभियान मंगलवार को भी जारी रहा। भारी संख्या में फोर्स के साथ हॉस्टलों पर पहुंचे विवि प्रशासन के अधिकारियों ने कब्जा हटवाया। आज कुल 59 कक्षों से अवैध कब्जा हटवाया गया।

इविवि के कुलानुशासक डॉ.राकेश सिंह ने बताया कि डायमण्ड जुबली से 4 कक्ष एवं केपीयूसी से 37 कक्ष तथा ए.एन झा छात्रावास से 18 कक्षों से अवैध कब्जा हटवाया गया और सील कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ही नोटिस जारी कर छात्रों से अवैध कब्जा हटाने की जानकारी दे दी थी। इसकी सूचना भी विश्वविद्यालय और हॉस्टलों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया गया था। डॉ राकेश सिंह ने बताया कि यह अभियान 10 जनवरी को जी.एन झा एवं पीसीसीबी हॉस्टल और 11 जनवरी को एसआरके,सर सुंदरलाल एवं हॉलैंड हॉल में चलाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कई हॉस्टलों से विवि प्रशासन को शिकायत मिली कि जिन छात्रों के नाम कमरे आवंटित हैं,उनमें कोई दूसरा रहता है। ऐसे लोग अराजकता में लिप्त हैं और हॉस्टल प्रशासन के पास इनका कोई रिकॉर्ड भी उपलब्ध नहीं है। इविवि प्रशासन कब्जा खाली कराकर अपना ताला लगा देगा। इसके बाद छात्रों को नए सिरे से आवंटित किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर