अलवर में सशस्त्र सेनानी दिवस समारोह 14 जनवरी को

जयपुर, 09 जनवरी (हि.स.)। आठवां सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस 14 जनवरी को इंदिरा गांधी स्टेडियम, अलवर में एक रैली के रूप में मनाया जा रहा है।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि ये रैली सप्त शक्ति कमान द्वारा सशस्त्र बलों के सैनिकों की उत्कृष्ट सेवा और कृतज्ञता का सम्मान करने के लिए आयोजित की जा रही है जो राजस्थान के विभिन्न जिलों में रहने वाले पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, और परिजनों को एक साथ लाएगी। इस रैली का लक्ष्य भूतपूर्व सेनानियों और वीर नारियों की स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और उनके परिजनों के लिए नवीनतम निधियों एवं रोजगार अवसरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

रैली में भूतपूर्व सेनानियों, वीरनारियों एवं उनके परिजनों के लिये निर्धारित स्थानों से रैली स्थल तक आने जाने की सुविधा के साथ साथ दोपहर के भोजन की भी व्यवस्था की जाएगी। इस रैली में रक्षा मंत्रालय के विभिन्न विभाग जैसे वेतन और भत्ते (पीएओ), संबंधित रेजिमेंटल पेंशन विभाग, ईसीएचएस, सेना कल्याण प्लेसमेंट संगठन, जिला सैनिक बोर्ड, भारतीय सेना पूर्व सैनिक निदेशालय (डीआईएवी) तथा भारतीय वायु सेना और भारतीय नौसेना के कैम्प भी रैली में लगाए जाएंगे। राज्य सरकार के सौजन्य से बैंक समस्या निवारण विभाग इत्यादि के कैम्प के साथ साथ रोजगार मेला भी आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह रैली सशस्त्र बलों के पूर्व सैनिकों के साथ निरंतर समर्थन और नियमित संचार का प्रतीक है। इस कार्यक्रम विशेष उपस्थिति सेना कमांडर दक्षिण पश्चिमी कमान लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ की रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/प्रभात

   

सम्बंधित खबर