नारायणपुर : पूर्व विधायक भोजराज नाग के नेतृत्व में निकली सामाजिक सद्भावना यात्रा

नारायणपुर, 10 जनवरी (हि.स.)। बस्तर सांस्कृतिक सुरक्षा मंच के तत्वावधान में सुरक्षा मंच के संरक्षक पूर्व विधायक भोजराज नाग के नेतृत्व में सामाजिक सद्भावना यात्रा का आयोजन किया गया है। यह सामाजिक सद्भावना यात्रा नारायणपुर से प्रारंभ होकर बस्तर और दंतेवाड़ा जिले के विभिन्न गांवों से होते हुए माता दंतेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा में समाप्त होगी। यह सद्भावना यात्रा नारायणपुर विधानसभा के विभिन्न गांवों से होती हुई, बस्तर जिले के मुंडागांव होते हुए सद्भावना यात्रा आज बुधवार को आगे बढ़ रही है। 11 जनवरी को बस्तर की आराध्य देवी माता दंतेश्वरी के मंदिर में यात्रा का समापन होगा।

बस्तर सांस्कृतिक सुरक्षा मंच के संयोजक महेश कश्यप ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा का उद्देश्य आदिवासी समाज में सद्भावना का प्रचार-प्रसार करना और आदिवासी समाज को उन षड्यंत्रों के प्रति जागरूक करना है, जो माता दंतेश्वरी पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हैं। इस यात्रा के जरिए गांव-गांव में उन षड्यंत्रकारियों का चेहरा उजागर करना है, जो आदिवासियों को उनकी संस्कृति से दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। महेश कश्यप ने कहा कि इस यात्रा में ऐसे लोगों की पहचान करना भी है, जो अनुसूचित क्षेत्रों में धर्मांतरण को बढ़ावा और संरक्षण देते हैं।

बस्तर सांस्कृतिक सुरक्षा मंच के संयोजक महेश कश्यप ने कहा कि यह सद्भावना यात्रा नारायणपुर, बस्तर और दंतेवाड़ा के विभिन्न गांवों में सद्भावना का संदेश देगी और 11 जनवरी को बस्तर की आराध्य देवी माता दंतेश्वरी के मंदिर में जाकर यात्रा का समापन होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर