हिसार: केंद्र व प्रदेश सरकार का हर निर्णय गरीबों, किसानों व युवाओं के लिए समर्पित: सांसद बृजेंद्र सिंह

राजनीति के माध्यम से आमजन की सेवा करना ही उनका कर्तव्य व धर्म

सांसद बृजेंद्र सिंह ने सुरेवाला में जनसभा को किया संबोधित

हिसार, 10 जनवरी (हि.स.)। हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को पूरा करने के लिए संसाधनों की पूर्ति के साथ-साथ युवा पीढ़ी का संस्कारवान होना भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि कर्तव्य किसी भी व्यक्ति के लिए नैतिक या वैधानिक जिम्मेदारी है, जिसका पालन सभी को अपने देश व समाज के लिए करना चाहिए। ऐसे में प्रत्येक नागरिक देश के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें। सांसद बृजेंद्र सिंह बुधवार को उकलाना हलके के गांव सुरेवाला में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने किसान मसीहा दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर की। इस दौरान सांसद ने गांव की लाइब्रेरी के लिए कंप्यूटर आदि उपकरण देने की घोषणा भी की। इसके उपरांत सांसद ने आमजन की समस्याएं भी सुनी तथा मौके पर संबंधित अधिकारियों को फोन कर समाधान के निर्देश दिए। इस अवसर पर सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि आमजन के उनके घर के द्वार सदैव खुले हुए है तथा वे आमजन की सेवा के लिए राजनीति में आए है, यहीं उनका कर्तव्य व धर्म भी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तमाम समस्याओं एवं चुनौतियां के बाद भी तेजी से बदलाव की ओर अग्रसर हो रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज देश और सामाजिक जीवन का कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है, जहां विकास की गति को बल ना मिला हो। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। देश में बुनियादी ढांचा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बदलाव हुए है और पिछला दशक परिवर्तनकारी रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार का हर छोटा से छोटा निर्णय देश के गरीबों, किसानों व युवाओं के लिए समर्पित है। सरकार की योजनाएं समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए ही बनी हैं। इस मौके पर सांसद के प्रवक्ता अशोक सिवाच, मंडल अध्यक्ष सुमित धमीजा, सरपंच जयपाल, अमीर प्रधान, बिठमडा ब्लॉक समिति के अध्यक्ष राजवीर पातड, सीमा गैबीपुर, करतार वाल्मीकि, डा. देशराज, राजवीर वर्मा सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

   

सम्बंधित खबर