नगर निगम सीमा से बाहर किया जाए मांस का कारोबार : चरणजीत पाहवा

हरिद्वार, 10 जनवरी (हि. स.)। देवभूमि भैरव सेवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष चरणजीत पाहवा के नेतृत्व में नगर निगम क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित मांस के कारोबार को बंद करने की मांग को लेकर नगर निगम में प्रदर्शन किया और मुख्य नगर आयुक्त कार्यालय में ज्ञापन दिया।

इस दौरान चरणजीत पाहवा ने कहा कि हरिद्वार सनातन धर्म का सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल है। लेकिन अवैध रूप से संचालित मांस के कारोबार से धर्मनगरी की मर्यादा का ठेस पहुंच रही है। पाहवा ने कहा कि संगठन लंबे समय से मांस के कारोबार को नगर निगम सीमा से बाहर करने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहा है। लेकिन प्रशासन ने इस संबंध में आज तक कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की।

उन्होंने कहा कि यदि नगर निगम प्रशासन ने इस संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। जिला उपाध्यक्ष विशु चौहान ने कहा कि संगठन के अध्यक्ष पाहवा मांस के कारोबार को शहर से बाहर करने की मांग को लेकर 18 साल से संघर्ष कर रहे हैं। तमाम अधिकारियों को ज्ञापन देने के बाद भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि यदि 15 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं की गयी तो नगर निगम का घेराव किया जाएगा।

प्रदर्शन और ज्ञापन देने वालों में कार्यकारी जिलाध्यक्ष विक्की चैहान, जिला महामंत्री अनिल सैनी, जिला उपाध्यक्ष सौरभ चैहान, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष विक्की प्रजापति, जिला कोषाध्यक्ष सत्येंद्र यादव, सनी कुमार, हर्ष कुमार आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर