भारत आने के नाम पर सीआरपीएफ जवान से ठगे 49 हजार

हल्द्वानी, 11 जनवरी (हि.स.)। सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र में तैनात एक जवान से उसकी सोशल मीडिया पर बनी महिला मित्र ने भारत आने की बात कहकर मिलने का झांसा दिया और फिर इसके बाद हवाई अड्डे पर कस्टम चेकिंग में रोके जाने का हवाला देकर 49 हजार रुपये ऐंठ लिए।

सीआरपीएफ जवान ने आरोपित महिला के खिलाफ काठगोदाम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीआरपीएफ कैंप काठगोदाम में तैनात जवान महेंद्र कापड़ी ने पुलिस को बताया कि फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए उनकी एक महिला से बातचीत हो रही थी। बातचीत का सिलसिला पिछले करीब एक महीने से चल रहा था। सीआरपीएफ जवान के मुताबिक महिला लंदन की रहने वाली थी और उसका नाम अमीनिया लैरी था। उन्होंने बताया कि 6 अक्टूबर 2023 की सुबह करीब 10ः30 बजे उनके पास अमीनिया का फोन कॉल पहुंचा और खुद के भारत आने की बात कही। उसने आने के पीछे यहां पर व्यापार करने की बात बताई।

इसके कुछ ही देर बाद उसकी दोबारा कॉल आई और हवाई अड्डे पर कस्टम जांच में रोके जाने की बात कहकर 49500 रुपये की मदद मांगी। भरोसे में आकर महेंद्र कापड़ी ने रकम ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। कुछ देर बाद दोबारा जब रकम मांगने के लिए फोन पहुंचा तब ठगी का शक हुआ। सीआरपीएफ जवान की तहरीर पर काठगोदाम पुलिस ने ढाई माह बाद रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर