जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग को लेकर जनजागरण अभियान प्रारंभ

सहरसा-नाइ संघ

सहरसा,11 जनवरी (हि.स.)। शहर के शंकर चौक मंदिर प्रांगण से गुरुवार को नाई जनजागरण अभियान रथ काे रवाना किया गया, जिसका नेतृत्व नाई संघ जिलाध्यक्ष बिजेंद्र ठाकुर ने किया।जिलाध्यक्ष बिजेंद्र ठाकुर ने कहा कि आगमी एक फरवरी को पटना मे नाई समाज द्वारा अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया जाएगा।

सचिव शिवशंकर ठाकुर ने कहा कि नाई सम्मेलन के माध्यम से प्रदेश में नाई समाज को संगठित करना है। कार्यक्रम के माध्यम से नाई समाज की मांग को सरकार के समक्ष प्रस्तुत करना है।इसलिए अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया गया।

संगठन सचिव पवन ठाकुर ने कहा कि नाई समाज अपने सम्मेलन के माध्यम से सरकार से मांग करती है कि जन नायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। नाई समाज को अनुसूचित जाति की श्रेणी में शामिल किया जाए। केश कला बोर्ड का गठन किया जाए। आबादी के अनुसार नाई समाज को भी राजनीति में हिस्सेदारी सुनिश्चित किया जाए। नाई समाज के लिए देश के सभी रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड पर स्थायी स्थल आवंटित किया जाए।

इस अभियान रथ मे आए पटना से संजय ठाकुर ने कहा कि 25 जनवरी को उनकी जन्मशताब्दी रैनवो रिसोर्ट मे मनाई जाएगी।इस अवसर पर जिला नाई संघ के दिलीप कुमार भारती सहित नाई संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर