यूपी को चलाना, एक देश को चलाने जैसा : रविकिशन

गोरखपुर, 12 जनवरी (हि.स.)। सांसद खेल महाकुंभ समारोह में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए सांसद रविकिशन शुक्ल ने कहा कि यूपी को चलाना, एक देश को चलाने जैसा है। मुख्यमंत्री योगी ने इसमें उत्कृष्ट और अभिनंदनीय कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने खेल के क्षेत्र में जो पहल की है, उससे गांव-गांव की प्रतिभाओं को अपने खेल कौशल का व्यापक स्तर पर प्रदर्शन करने का अवसर मिल रहा है। योगी ने सांसद खेल महाकुंभ में लोक कलाकारों को भी शामिल कराकर उन्हें भी बड़ा मंच उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए सीएम सदैव अध्यात्म, ज्ञान, शिक्षा, अनुशासन और स्वास्थ्य का मंत्र देते हैं। समारोह को विधायक फतेह बहादुर सिंह ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह, विधायक विपिन सिंह, महेंद्रपाल सिंह, प्रदीप शुक्ल, खेल निदेशक आरपी सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, कालीबाड़ी के महंत रविंद्रदास, मत्स्य निगम के चेयरमैन रमाकांत निषाद समेत कई ब्लॉक प्रमुख, नगर पंचायत चेयरमैन, प्रमुख प्रतिनिधि आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

कुश्ती का फाइनल मुकाबला देख पहलवानों का उत्साह बढ़ाया

सांसद खेल महाकुंभ समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुश्ती के दो अलग भारवर्ग के फाइनल मुकाबले का आनंद उठाया और पहलवानों का उत्साहवर्धन किया। कुश्ती के मुकाबले से पूर्व सीएम योगी द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद सौ मीटर बालिका व बालक वर्ग दौड़ की अंतिम स्पर्धा भी संपन्न हुई। उनके समक्ष वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के खिलाड़ियों ने एक रामभजन पर जिम्नास्टिक का हैरतपूर्ण एवं कलात्मक प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री ने खूब ताली बजाकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. आमोदकांत /प्रभात

   

सम्बंधित खबर