बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के अंतर्गत झांसी में होंगे तीन दिनों के आयोजन

कार्यक्रम का पोस्टमार्टमकार्यक्रम का पोस्टमार्टमकार्यक्रम का पोस्टमार्टमकार्यक्रम का पोस्टमार्टम

23 से 25 जनवरी तक झांसी में व बुंदेलखंड के सभी जिलों में 18 फरवरी तक होंगे आयोजन

झांसी,13 जनवरी(हि. स.)। बुंदेलखंड गौरव महोत्सव को लेकर झांसी जिले में तैयारियां शुरू हो गयी हैं। झांसी में महोत्सव के अंतर्गत तीन दिनों के कार्यक्रम आयोजित होंगे। बुंदेलखंड के सभी जिलों में अलग-अलग तारीखों पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। बुंदेलखंड के पर्यटन स्थलों के प्रति सैलानियों को आकर्षित करने के उद्देश्य से इस विशेष आयोजन के दौरान विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

झांसी में ऐतिहासिक किला, रानी महल सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव की अवधि में पर्यटन स्थलों के ऐतिहासिक, धार्मिक और पौराणिक महत्व से पर्यटकों को अवगत कराया जाएगा। हेरिटेज वाक, योगा, सांस्कृतिक कार्यक्रम, हॉट एयर बैलून, फ़ूड फेस्टिवल सहित अन्य आयोजनों के साथ ही पर्यटन पर आधारित विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

झांसी में 23 जनवरी से 25 जनवरी तक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। पर्यटन विभाग ने इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। महोत्सव के अंतर्गत होने वाले आयोजनों में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को भी अवसर दिए जाने की तैयारी चल रही है। बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के अंतर्गत झांसी जिले में विभिन्न तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी चल रही है।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव का आयोजन कर इस क्षेत्र में पर्यटन और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/सियाराम

   

सम्बंधित खबर