गौतस्करी करते पकड़े भी गए तो मैं संभाल लूंगा: राहुल ठाकुर

गौतस्करी करते पकड़े भी गए तो मैं संभाल लूंगा

बरेली, 13 जनवरी(हि.स.) । समाजसेवा का चोला ओढ़कर निकले करणी सेना के जिला अध्यक्ष रात के अंधेरे में गौ तस्करों सें कह रहे थे कि तुम गौकशी करते पकड़े भी गए तो मैं संभाल लूंगा। पुलिस ने मुठभेड़ में तीन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि तस्करों को बढ़ावा देने वाला करणी सेना का जिला अध्यक्ष राहुल ठाकुर व एक अन्य सदस्य फरार है। पुलिस ने आरोपियों के पास से प्रतिबंधित मांस के अवशेष व कटान करने के औजार भी बरामद कर लिये हैं।

थाना भोजीपुरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि देवरनिया नदी के पास प्रतिबंधित पशु का कटान हो रहा है। पुलिस अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची, मोबाइल की रोशनी में अवैध गोवंश की कटान चल रही थी। पुलिस टीम आरोपियों को दबोचने के लिए जैसे ही करीब पहुंची तभी एक शख्स ने जोर से चिल्ला कर कहा कि पुलिस आ गई, सईद खां मार गोली। तभी एक आरोपी ने जान से मारने की नीयत से पुलिस पर फायर झोंका। जिसके बाद गोली उप निरीक्षक सुखदेव के कान के पास से होकर गुजरी जिसमें सुखदेव बाल -बाल बचे।इस बीच पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी कर तीन को मौके से गिरफ्तार कर लिया जबकि दो आरोपी भागने में सफल हो गए। पकड़े गए आरोपियों में थाना सीबीगंज के सनईया रानी निवासी मोहम्मद शाहिद खां पुत्र मोहम्मद सुल्तान खां, थाना इज्जतनगर के निवासी देवेंद्र कुमार पुत्र रमाशंकर, रहपुरा चौधरी निवासी अकरम पुत्र अशरफ को गिरफ्तार किया गया है। जबकि थाना सीबीगंज के तिलियापुर बंड़िया निवासी चांद उर्फ अजय पुत्र नबी हुसैन, करणी सेना के जिला अध्यक्ष राहुल सिंह ठाकुर अभी फरार है।

पूछताछ में पुलिस ने आरोपियों को बताया कि साहब, हम सबको राहुल सिंह ठाकुर कहता था कि तुम सब गौकशी में फ़ंस भी जाओगे तो मैं सब संभाल लूंगा। आज एक जंगल में गाय पकड़ी थी उसका मांस हमने अपने साथी चांद उर्फ़ अजय को बेच दिया था। गो तस्करी से जो भी लाभ होता था, उसे आपस में बांट लिया करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से कटान करने के औजार समेत तमंचा भी बरामद किया है।वहीं करणी सेना के जिला अध्यक्ष राहुल ठाकुर का नाम सामने आने के बाद करणी सेना ने राहुल सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

हिन्दुस्थान/देश दीपक गंगवार/सियाराम

   

सम्बंधित खबर