मोदी जी के संकल्प को पूरा कर रही विकसित भारत संकल्प यात्रा: विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पन्ना जिले के चौपरा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए

पन्ना, 13 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे और कोई भी इनसे वंचित न रहे। देश और प्रदेश के गांव-गांव में घूम रही विकसित भारत संकल्प यात्रा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली गाड़ी वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ दिला रही हैं एवं उनके संकल्प को पूरा कर रही हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने शनिवार को पन्ना जिले की सकरिया पंचायत के चौपरा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने भी संबोधित किया।

विकसित भारत प्रधानमंत्री का संकल्प

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि 2047 का भारत, विकसित भारत होगा। यही उनका संकल्प है। आज जिस तरह से चोपड़ा गांव की एक आदिवासी बहन ने इस कार्यक्रम में अपनी बात रखी है और यह बताया है कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है, देश का विकास हो रहा है, यही विकसित भारत के संकल्प की पूर्ति का सबसे बड़ा संकेत है।

प्रधानमंत्री की गारंटी को पूरा कर रही विकसित भारत संकल्प यात्रा

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर लगातार काम कर रही है। देश में गरीबों का जीवन बदलने का अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबों के जीवन में किस तरह बदलाव आ रहा है, इसका उदाहरण है आयुष्मान भारत योजना। प्रधानमंत्री की गारंटी है कि देश में कोई गरीब पैसे के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा और इस योजना के अंतर्गत गरीबों को पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त मिल रहा है। जो लोग इस योजना से छूट गए हैं, उन्हें भी योजना से जोड़ा जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की ऐसी ही गारंटियों को विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरा कर रही है।

राज्यपाल की पहल पर शुरू हुआ सिकल सेल एनीमिया मिशन

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि आज हमारा सौभाग्य है कि राज्यपाल मंगूभाई पटेल आज इस गांव में आए हैं, मैं उनका हृदय से स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल पटेल के प्रदेश और विशेषकर जनजातीय क्षेत्रों के लोगों से जीवंत संपर्क हैं। उन्होंने अपने स्तर पर सिकल सेल एनीमिया के उन्मूलन के प्रयास शुरू किए, जो प्रमुख रूप से आदिवासी क्षेत्रों में ही पाई जाती है। वीडी शर्मा ने कहा कि राज्यपाल पटेल के प्रयासों से प्रदेश में सिकल सेल एनीमिया से मुक्ति का अभियान शुरू किया गया है।

इस अवसर पर विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह, प्रहलाद लोधी, राजेश वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष मीना राजे सहित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा

   

सम्बंधित खबर