पूर्वी कमांड ने मनाया 8वां सशस्त्र बल वयोवृद्ध दिवस

गुवाहाटी,14 जनवरी (हि.स.)। सेना के पूर्वी कमांड मुख्यालय के तत्वावधान में गुवाहाटी में आज 8वां सशस्त्र बल वयोवृद्ध दिवस मनाया गया। यह दिन पूर्व सैनिकों के नि:स्वार्थ कर्तव्य और राष्ट्र के प्रति उनके बलिदान और बहादुर दिलों के परिजनों के प्रति एकजुटता के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। गुवाहाटी में आयोजित इस समारोह में असम, मेघालय, नगालैंड और मणिपुर राज्यों के 12 सौ दिग्गजों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता असम के पंचायत विकास, खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के मंत्री रंजीत कुमार दास ने की।

इस कार्यक्रम में असम सरकार और वरिष्ठ सेवारत और अनुभवी सशस्त्र बल अधिकारियों ने भाग लिया। मंत्री ने अद्वितीय साहस और बलिदान से देश की संप्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा करने वाले सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त किया और कर्तव्य के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वालों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम की शुरुआत वरिष्ठ सेवारत और अनुभवी अधिकारियों द्वारा शहीद नायकों और सैनिकों के सम्मान में नारंगी युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई। रैली के दौरान दिग्गजों की शिकायतों को दूर करने के साथ-साथ उन्हें केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए कार्यक्रम स्थल पर कई स्टॉल लगाए गए।

इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल संजय मलिक, जीओसी 101 एरिया, मेजर जनरल पीएस जोशी, जीओसी 51 सब एरिया, एयर मार्शल अंजन कुमार गोगोई (सेवानिवृत्त) सहित कई नागरिक और सशस्त्र बलों के गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर