34वां जिला स्थापना दिवस समारोह के दूसरे दिन खगड़ा मेला महोत्सव आयोजित

34वां जिला स्थापना दिवस समारोह के दूसरे दिन खगड़ा मेला महोत्सव हुआ आयोजित34वां जिला स्थापना दिवस समारोह के दूसरे दिन खगड़ा मेला महोत्सव हुआ आयोजित34वां जिला स्थापना दिवस समारोह के दूसरे दिन खगड़ा मेला महोत्सव हुआ आयोजित34वां जिला स्थापना दिवस समारोह के दूसरे दिन खगड़ा मेला महोत्सव हुआ आयोजित34वां जिला स्थापना दिवस समारोह के दूसरे दिन खगड़ा मेला महोत्सव हुआ आयोजित

किशनगंज,15जनवरी(हि.स.)। खगड़ा स्थित शहीद अशफ़ाक़ उल्लाह खां स्टेडियम में 34वां जिला स्थापना दिवस समारोह पर सोमवार को दूसरे दिन खगड़ा मेला महोत्सव आयोजित हुआ। इस अवसर पर पूर्वाह्न में संपन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों ने अपने अभिनय से शमा बांध दिया। दूसरे दिन खगड़ा मेला महोत्सव पर कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम तुषार सिंगला ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

जिला में प्रथम बार आयोजित हो रहे खगड़ा मेला महोत्सव से जिले के मेला को राज्य स्तर पर पहचान मिली है। परंतु, यह मेला वर्षो पूर्व से लगातार (कोविड संक्रमण काल को छोड़कर) आयोजित होता आ रहा है। इसे महोत्सव के रूप में मनाने के परंपरा प्रारंभ की गई। जिला स्थापना दिवस के दूसरे दिन का शानदार आगाज बिहार गीत के साथ हुआ। उसके बाद गणेश वंदना के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रारंभ हुआ।

जिलेवासियों को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी तुषार सिंगला ने कहा कि जिला प्रशासन के तत्वावधान में विभिन्न सरकारी एवं निजी विद्यालयों कॉलेज और जिले के कई सांस्कृतिक मंच से जुड़े कलाकारों के द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। कलाकारों के द्वारा विभिन्न विधाओं के माध्यम से खगड़ा मेला महोत्सव-सह-जिला स्थापना दिवस पर कई संस्थाएं के द्वारा विभिन्न कलाकारों ने अपने अभिनय का शानदार परिचय दिया है। अच्छे समाज के निर्माण में बच्चों के साथ कलाकरों की अहम भूमिका है ।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में इस मंच के कलाकरों के जरिये देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की झलक देखने को मिली है। स्थानीय कलाकार और बाहर से आए कलाकारों ने बहुत शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किए है। नृत्य अभिनय का झलक देखने को मिली।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर