प्रधानमंत्री जन मन योजना : हरिद्वार में केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने लाभार्थियों को बांटे चेक

प्रधानमंत्री जन मन योजना कार्यक्रम

हरिद्वार,15 जनवरी (हि.स.)। केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह आज हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने बहादराबाद ब्लॉक में आयोजित पीएम जनमन योजना के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना, महालक्ष्मी किट, जनजातीय विवाह प्रोत्साहन योजना और आयुष्मान भारत समेत कई योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित किए।

कार्यक्रम में उत्तराखंड के कैबिनेट और जनपद प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित भी किया।

गौरतलब है कि पीएम जनमन योजना के तहत अभियान चलाकर आदिवासी जनजाति के लोगों को केंद्रीय योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया कि आमजन की तरह आदिवासी लोगों को भी केंद्रीय योजनाओं का लाभ देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जनपद के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि आदिवासी मूल के लोग भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर अपने खुद के घर में अगली दिवाली मनाएंगे।

हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री जन मन योजना के साथ ही विभिन्न योजनाओं का लाभ जनपद के सैकड़ों लोगों को हो रहा है। प्रधानमंत्री के तमाम योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी, सीडीओ, विधायक आदेश चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी, बीजेपी जिलाध्यक्ष अनिल गोयल, ओम प्रकाश जमदग्नि समेत बड़ी संख्या में लोग स्थानीय लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर