हरकी पौड़ी से राम जय घोष के साथ श्रीराम रथ यात्रा का हुआ शुभारम्भ

-जगह-जगह लोगों ने पुष्पवर्षा कर रथ यात्रा का किया स्वागत

हरिद्वार, 16 जनवरी (हि.स.)। विचार जागृति मंच एवं विश्व हिन्दू सनातन धर्म ट्रस्ट ने अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष्य में श्रीराम रथ यात्रा का शुभारंभ हर की पौड़ी पर मां गंगा का पूजन कर किया गया।

नगर विधायक मदन कौशिक सहित बाबा हठयोगी, महंत ऋषिश्वरानंद, महंत रूपेंद्र प्रकाश, महंत मुरलीदास महाराज, डॉक्टर महेन्द्र आहूजा, विशाल चौहान ने श्रीराम रथ यात्रा का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर नगर विधायक मदन कौशिक ने कहा कि बरसों की प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम लला मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं करोड़ाें सनातन प्रेमियों के लिए यह गौरव का पल है। हरकी पौड़ी से प्रारंभ हुई श्रीराम रथ यात्रा हरिद्वार सहित विश्व भर में धर्म का सकारात्मक संदेश प्रसारित करेगी। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिवस पर सभी भारतवासी इस ऐतिहासिक क्षण को दीपावली उत्सव के रूप में मनायें।

बाबा हठयोगी एवं स्वामी ऋषिश्वरानंद महाराज ने कहा कि भारत के प्रत्येक व्यक्ति की आत्मा में प्रभु श्रीराम का कण-कण विराजमान है। हजारों बलिदानों के बाद अयोध्या में भव्य रूप से श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हम सभी के लिए यह अत्यंत हर्ष का विषय है। संत समाज अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य और दिव्य रूप से संपन्न कराएगा। श्रीराम रथ यात्रा के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए पवित्र हर की पौड़ी का गंगाजल अयोध्या पहुंचाया जाएगा। धर्मनगरी के लिए गौरवान्वित एवं ऐतिहासिक क्षण है।

विचार जागृति मंच के अध्यक्ष सुधीर शर्मा एवं समाजसेवी विशाल गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तत्वावधान में हिंदू तीर्थों का लगातार विकास हो रहा है। हम सभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं योगी आदित्यनाथ के उज्ज्वल भविष्य और दीर्घायु की कामना करते हैं। श्रीराम रथ यात्रा के माध्यम से प्रत्येक भारतवासी के हृदय में प्रेम एवं स्वाध्याय की भावना जागृत करना ही मूल उद्देश्य है। अयोध्या में निर्मित प्रभु श्री राम का मंदिर विश्व दर्शनीय एवं विश्व वंदनीय होगा।

रथ यात्रा में जगह-जगह पुष्पवर्षा में मुख्य रूप से आरएसएस प्रांत प्रचारक पदम् सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप गोयल, मुकेश अग्रवाल, विनीत धीमान,कुलदीप खंडेलवाल, संदीप अरोड़ा, पार्षद परमेंदर गिल, पार्षद सुनील गुड्डू, मिंटू पंजवानी, आशुतोष शर्मा, अनिल भारती, आदि शामिल रहे। इस दौरान आयोजन समिति मे रजत अग्रवाल, गौरव चक्रपानी, अनिल शर्मा, अभिषेक भारद्वाज, शोभित भारद्वाज, मनोज चौहान, सुदेश रावत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर