मुख्यमंत्री, यूडीएच मंत्री सहित कई मंत्रियों से बीकानेर मेयर ने की मुलाकात

बीकानेर, 16 जनवरी (हि.स.)। मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित दो दिन से जयपुर प्रवास पर है। राजधानी के प्रवास के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री, यूडीएच मंत्री सहित तमाम मंत्रियों तथा जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर रही है। मुख्यमंत्री से राजस्थान विधानसभा में मेयर की हुई मुलाकात में नगर निगम से जुड़े कई विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। मेयर ने मुख्यमंत्री से राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं और आगामी बजट में विशेष अनुदान बाबत चर्चा की। उन्होंने लंबित मुख्यमंत्री आवास योजना तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में भी चर्चा की। मुख्यमंत्री भजनलाल ने आगामी बजट के साथ मेयर को निरंतर सरकार से सकारात्मक सहयोग और हर संभव वित्तीय एवं अन्य संसाधन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

मेयर ने यूडीएच एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा से भी मुलाकात की। उन्होंने यूडीएच मंत्री से नगर निगम में रिक्त पदों पर पदस्थापन, कमेटियों के संबंध में लंबित वाद का समाधान, विभिन्न विभागों से लंबित राजस्व प्राप्ति सहित महापौर के प्रशासनिक एवं वित्तीय अधिकारों के संबंध में स्पष्ट आदेश आदि विषयों पर चर्चा की। औपचारिक मुलाकात में मंत्री झाबर सिंह ने सभी कमियों को दूर करने और जल्द ही राजस्थान के सभी महापौर से वन टू वन संवाद आयोजित करने का आश्वासन दिया।

मेयर ने केबिनेट मंत्री सुमित गोदारा, देवाराम ओटासी, मदन दिलावर सहित कई मंत्री एवं अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि अपने बाकी एक साल के कार्यकाल में अब तक के लंबित सभी प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के साथ नगर निगम के राजस्व प्राप्ति के अवसरों को बढ़ाते हुए आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ आमजन की सुविधा के लिए भी काम किया जाएगा। बदलते समय के साथ आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल करते हुए शहर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर