धमतरी : रायल्टी के बाद भी हाईवा चालक पर 54 हजार का जुर्माना

धमतरी, 16 जनवरी (हि.स.)। रेत परिवहन के दौरान हाईवा चालक के पास रायल्टी होने के बाद भी खनिज अधिकारी-कर्मचारियों ने चालक के हाईवा को रोककर कार्रवाई की है। साथ ही चालक के मोबाइल छीनकर उनसे दुर्व्यवहार करने का आरोप प्रदेश हाईवा संघ के पदाधिकारियों ने लगाया है। वहीं जब्त हाईवा पर 54 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

प्रदेश हाईवा संघ के पदाधिकारी व सदस्य 16 जनवरी को कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्टर जनदर्शन में पदाधिकारियों ने कलेक्टर नम्रता गांधी के पास खनिज विभाग के खिलाफ शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि हाईवा चालक हीराराम ने पिछले दिनों चारभाठा रेत भंडारण से एक हाईवा रेत लोडिंग कराया और बकायदा 2500 रुपये देकर रायल्टी कटवाया। जब वह रेत भरकर आ रहा था, तो कुरूद के पास खनिज विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने उन्हें रोका। हाईवा रोकते ही चालक के हाथ से उनके मोबाइल छीन लिया जबकि चालक के पास बकायदा रायल्टी था। इसके बाद भी खनिज विभाग ने उस पर 54 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है, जो उचित नहीं है। वह रेत को डोंगरगढ़ ले जा रहा था, जो रायल्टी 24 घंटे तक मान्य था। नियम विरूद्ध हाईवा चालकाें के खिलाफ कार्रवाई करना उचित नहीं है।

जिला प्रशासन उनकी शिकायतों को गंभीरता से लेकर उचित निर्णय दें। वहीं खनिज विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ शिकंजा कसने की मांग की है, ताकि नियम विरूद्ध किसी भी हाईवा चालकों के खिलाफ कार्रवाई न करें। इस अवसर पर हाईवा संघ के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

   

सम्बंधित खबर