अब परशुराम की जन्मस्थली को संवारेगी योगी सरकार, बढ़ेगा पर्यटन

- भव्य पर्यटन स्थल के रूप में होगा विकसित

लखनऊ, 16 जनवरी (हि.स.)। पर्यटकों एवं जनमानस की भावनाओं के दृष्टिगत जनपद शाहजहांपुर के जलालाबाद स्थित भगवान परशुराम की जन्मस्थली को मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्द्धन योजना के अंतर्गत भव्य पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

इस संबंध में उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र एवं प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम के साथ बैठक हुई। बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों को जलालाबाद स्थित रामताल को अमृत सरोवर में शामिल करके समयबद्ध और गुणवत्ता के साथ विकसित करने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि जलालाबाद शाहजहांपुर में प्रस्तावित स्थल पर भगवान परशुराम का अत्यंत प्राचीन मंदिर है। संपूर्ण भारत एवं विदेशों से भी करोड़ों पर्यटक भगवान परशुराम की जन्मस्थली पर दर्शन करने आते हैं। गत कई वर्षों से आने वाले पर्यटकों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है। इस जन्मस्थली को विकसित किए जाने पर श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं बढ़ेंगी तो पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। सर्वप्रथम इस स्थल तक पहुंचने के लिए चौड़े एवं सुलभ रास्ते का निर्माण कराया जाएगा। इसके पश्चात श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/राजेश

   

सम्बंधित खबर