(अपडेट) एक केबिनेट मंत्री और तीन राज्य मंत्रियों ने सम्भाला पदभार

वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ एक केबिनेट मंत्री और तीन राज्य मंत्रियों ने सम्भाला पदभार

जयपुर, 17 जनवरी (हि.स.)। मलमास समाप्त होने के साथ ही राजस्थान के एक केबिनेट मंत्री और तीन राज्य मंत्रियों ने बुधवार को मंत्रोच्चारण के साथ सचिवालय परिसर में स्थित मंत्रालय भवन अपना पदभार संभाला है।

जनजाति क्षेत्रीय विकास, गृह रक्षा विभाग के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने बुधवार को सचिवालय स्थित मंत्रालय भवन के कमरा संख्या 6206 में विधिवत मंत्रोच्चार के बीच पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ व फूलों की माला के साथ उनका स्वागत कर उनसे शिष्टाचार भेंट की। खराड़ी ने विभागीय काम के बारे में जायजा लिया और उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण आपसी समन्वय से सभी कार्यों का निष्पादन कुशलतापूर्वक करें जिससे विभागीय योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे वंचित और पात्र वर्ग को मिलना सुनिश्चित हो।

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के राज्य मंत्री कृष्ण कुमार विश्नोई ने बुधवार को वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सचिवालय परिसर में स्थित मंत्रालय भवन में अपना पदभार संभाला। उन्होंने कहा कि आमजन से जुड़े जनहित के मुद्दों को ध्यान में रखते हुए कार्य किए जाएंगे।

वन विभाग एवं पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संजय शर्मा ने बुधवार को सचिवालय परिसर में स्थित मंत्रालय भवन में अपना पदभार संभाला। शर्मा ने विभागीय काम के बारे में जायजा लिया और उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण आपसी समन्वय से सभी कार्यों का निष्पादन कुशलतापूर्वक करें जिससे विभागीय योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे वंचित और पात्र वर्ग को मिलना सुनिश्चित हो।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने भी आज सचिवालय परिसर में स्थित मंत्रालय भवन में अपना पदभार संभाला। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग आमजन से जुड़ा हुआ विभाग है। आमजन से जुड़े जनहित के मुद्दों को ध्यान में रखते हुए कार्य किए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी

   

सम्बंधित खबर