चार प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए डीएम ने किया रवाना

सभी विधानसभा क्षेत्र में निर्धारित तिथि के अनुसार मोबाइल डेमोंसट्रेशन वैन के द्वारा की जाएगी जागरूकता

किशनगंज,18जनवरी (हि.स.)। आगामी लोकसभा निर्वाचन–2024 तथा अन्य निर्वाचनों के मद्देनजर मतदाताओं को ईवीएम एवं वीवी पैट के बारे में मोबाइल डेमोंसट्रेशन वाहनों के द्वारा जानकारी दी जाएगी और उन्हें जागरूक किया जाएगा।

इसी उद्देश्य को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी तुषार सिंगला के द्वारा खेल भवन, खगड़ा से कुल चार प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर चारो विधानसभा क्षेत्रों के लिए रवाना किया। सभी विधानसभा क्षेत्रों में निर्धारित तिथि के अनुसार वाहनों का परिचालन कराया जाएगा। साथ ही डिजिटली, मतदाताओं को ईवीएम एवं वीवी पैट के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक किया जाएगा।

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी तुषार सिंगला ने कहा कि आम जनों को ईवीएम मशीनों से वोटिंग के विस्तृत जानकारी देने की दिशा में यह विशेष अभियान है एवं निश्चित रूप से ईवीएम/वीवी पैट मशीन के प्रदर्शन के द्वारा आमजन को जागरूक किया जा सकेगा। इससे मतदान प्रतिशत बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि मोबाइल डेमोंसट्रेशन वैन के माध्यम से प्रत्येक मतदान केंद्र भवन को कवर करते हुए मतदाताओं को जागरूक करने हेतु ईवीएम एवं वीवी पैट का प्रदर्शन किया जाएगा। इस संबंध में मोबाइल डेमोंसट्रेशन वाहन का परिचालन संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी द्वारा तैयार किए गए कार्य योजना तथा दिशा-निर्देश में किया जाएगा।

इस संबंध में पूर्व में ही निर्देश दिया गया है कि सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में इस प्रकार मोबाइल डेमोंसट्रेशन वैन के परिचालन की कार्य योजना तैयार करेंगे कि आयोग द्वारा निर्धारित अवधि में सभी मतदान केंद्र भवनों को कवर किया जा सके। साथ ही प्रत्येक मतदान केंद्र भवनों पर डेमोंसट्रेशन हेतु संबंधित निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी द्वारा मोबाइल डेमोंसट्रेशन वाहनों पर एक एएलएमटी की प्रतिनियुक्ति की गई है जो मतदान केंद्र भवनों पर मतदाताओं को जागरूक करने हेतु ईवीएम/वीवीपैट का प्रदर्शन करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर